29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

SA vs AFG: ये कैसा नियम? बिना खेले ही फाइनल में पहुंच सकता है अफ्रीका; अफगानिस्तान यूं हो जाएगा नॉकआउट

SA vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है. विशेष रूप से अफ्रीका की बात करें तो उसे चोकर्स का टैग मिला हुआ है क्योंकि यह टीम अक्सर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आकर हार जाती है. दक्षिण अफ्रीका अभी तक 2024 के विश्व कप में अपराजित रही है, दूसरी ओर अफगान टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीमों को हराते हुए सेमीफाइनल तक की राह तय की है. यह भिड़ंत वाकई में देखने लायक होगी, लेकिन इसमें बारिश भी दखल दे सकती है. मौसम का हाल बताने वाली एक एजेंसी की मानें तो दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान मैच में बारिश की संभावना है.

अगर नहीं हो पाया मैच, तो क्या?

पहला सेमीफाइनल मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में गुरुवार को खेला जाएगा. हालांकि मैच के दौरान केवल 1 प्रतिशत बारिश की संभावना है, लेकिन मैच का समय आने तक यह संभावना 44 प्रतिशत तक जा सकती है. खैर गुरुवार के दिन मैच नहीं हो पाता है तो इसके लिए रिजर्व डे रखा गया है. यदि हालात ऐसे हो जाते हैं कि रिजर्व डे पर भी मैच करवा पाना संभव ना हो, तब अफगानिस्तान बिना खेले ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.

यदि पहला सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो दक्षिण अफ्रीका, सुपर-8 की टेबल में ऊपर रहने के कारण सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगा. बता दें कि सुपर-8 के ग्रुप बी में अफ्रीकी टीम 3 मैचों में 3 जीत के साथ टॉप पर रही थी. दूसरी ओर अफगानिस्तान ग्रुप ए में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही.

अफगानिस्तान का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर

दक्षिण अफ्रीका पर चोकर्स का दाग मिटाने का मौका होगा, लेकिन दूसरी ओर अफगानिस्तान टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेल रही होगी. सुपर-8 में पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर दबाव भरे मैच में बांग्लादेश को हराने के बाद अफगान खिलाड़ियों का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा. इसलिए यदि मैच होता है अफ्रीका को अपने प्रतिद्वंदी को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:

‘मेरी आंखों से आंसू…’, GULBADIN NAIB की एक्टिंग पर मचा था बवाल; अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का रिएक्शन सामने आया

Related posts

शब्दों से जवाब नहीं देना…, जो लोग मुझे 1% नहीं जानते…, T20 विश्व जीतने के बाद ट्रोल करने वालों पर बरसे हार्दिक पांड्या

nyaayaadmin

Watch: गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने की हैं अटकलें, अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात का वीडियो वायरल

nyaayaadmin

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे रोहित और विराट, जय शाह ने किया कन्फर्म

nyaayaadmin