29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने ‘ज़बरदस्ती’ T20I से लिया संन्यास? बोले- सोचा नहीं था कि…

Rohit Sharma On T20I Retirement: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले तीसरे कप्तान बने. हिटमैन की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इस जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया था. रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने भी फॉर्मेट को अलविदा कहा. अब संन्यास के बाद रोहित शर्मा के एक बयान ने चारों तरफ खलबली मचा दी, जिसमें वह कह रहे हैं कि उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के बारे में सोचा नहीं था. 

अब सवाल यह खड़ा हो रहा कि क्या रोहित शर्मा ने ज़बरदस्ती या मजबूरी में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लिया है? टी20 वर्ल्ड कप के बीच सामने आई रिपोर्ट में बताया गया था कि सीनियर खिलाड़ियों को टी20 टीम से दूर कर दिया जाएगा. सीनियर खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम भी शामिल था. तो अपने टी20 इंटरनेशनल संन्यास पर क्या बोले रोहित शर्मा? आइए जानते हैं. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रह है, जिसमें रोहित शर्मा मीडिया से बात करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में रोहित शर्मा कहते हैं, “बहुत एंजॉय किया.” फिर आगे हिटमैन ने संन्यास को लेकर कहा, “मैंने सोचा नहीं था कि टी20 से रिटायर हो जाऊंगा, लेकिन परिस्थिति ऐसी आ गई है. इसलिए मुझे लगा कि यह मेरे लिए बिल्कुल सही परिस्थिति है. कप जीतने के बाद गुडबाय कहने से अच्छा कुछ नहीं.” फिर आगे आईपीएल में खेलने पर सवाल पर रोहित शर्मा कि वह वहां खेलना जारी रखेंगे. 

ऐसा रहा रोहित शर्मा का टी20 इंटरनेशनल करियर 

रोहित शर्मा ने अपने करियर में 159 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. इन मैचों की 151 पारियों में बैटिंग करते हुए रोहित ने 32.05 की औसत और 140.89 के स्ट्राइक रेट से 4231 रन बनाए. इस दौरान हिटमैन ने 5 शतक और 32 अर्धशतक लगाए, जिसमें उनका हाई स्कोर 121* रनों का रहा. इसके अलावा 9 पारियों में बॉलिंग करते हुए रोहित ने 1 विकेट भी चटकाया. 

 

ये भी पढ़ें…

Rahul Dravid: चैंपियन बनी टीम इंडिया लेकिन राहुल द्रविड़ खुश नहीं? जाते-जाते विराट कोहली से की खास दरखास्त

Related posts

Photos: ऑस्ट्रेलिया को हराकर जमकर झूमे अफगान, जश्न की तस्वीरें देख आपका भी दिल हो जाएगा गदगद

nyaayaadmin

IND vs ENG: अगर ऐसा हुआ तो सीधे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेगी सेमीफाइनल मैच!

nyaayaadmin

17 साल बाद भारतीय टीम ने T20 World Cup का ख़िताब जीता, SA को 7 रनों से हराया| Sports LIVE

nyaayaadmin