29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Rohit Sharma: रोहित शर्मा की बैटिंग से टूट गए व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, हिटमैन की बल्लेबाज़ी ने रचा नया इतिहास

T20 World Cup 2024 Viewership Record: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी बल्लेबाज़ी से रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाना जाता है. हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय कप्तान अक्सर चौके और छक्के लगाकर कोई न कोई रिकॉर्ड या तोड़ देते हैं, लेकिन इस बार रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड धराशाई कर दिए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 के मैच में रोहित शर्मा गज़ब की लय में दिखाई दिए थे, जिसके चलते उन्होंने व्यूवरशिप के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज़ शतक लगाने से चूक गए थे, लेकिन उनकी बैटिंग के दौरान व्यूवरशिप का नया रिकॉर्ड कायम हो गया था. दरअसल जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहे थे, तब हॉटस्टार पर 3.1 करोड़ लोग लाइव देख रहे थे. यह आंकड़ा अब तक इस विश्व कप में व्यूवरशिप के मामले में सबसे ज़्यादा है. इससे पहले जब पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में ऋषभ पंत बैटिंग कर रहे थे, तब करीब 2.8 करोड़ लोग देख रहे थे.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धुंआधार बैटिंग कर हिटमैन ने लूटी थी महफिल

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 के मैच में रोहित शर्मा ने धुआंधार से बैटिंग से मानिए महफिल ही लूट ली थी. भारतीय कप्तान ने 41 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 92 रन बनाए थे. इस दौरान रोहित अपने शतक से चूक गए थे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ रोहित शर्मा के सामने बिल्कुल बेबस नज़र आ रहे थे. 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी टीम इंडिया 

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस विश्व कप के सेमीफाइनल में कदम रखा था. ऑस्ट्रेलिया के मैच में टीम इंडिया ने सुपर-8 की लगातार तीसरी जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया से पहले भारत ने सुपर-8 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया था. इससे पहले ग्रुप चरण में भारत ने सभी मैच जीते थे. सेमीफाइनल तक पहुंचने में टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं गंवाया है. अब भारत का सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ 27 जून को होगा. 

 

ये भी पढ़ें…

David Warner: ऑस्ट्रेलिया में डेविड वॉर्नर की जगह लेगा यह स्टार बल्लेबाज, IPL में गेंदबाजों को मार-मारकर बना दिया था भूत

Related posts

Photos: दक्षिण अफ्रीका की महिला कप्तान खूबसूरती से बनाती हैं सबको दीवाना, दिलकश तस्वीरें चुरा लेंगी आपका भी दिल

nyaayaadmin

AFG vs SA: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का बिगड़ा खेल, दक्षिण अफ्रीका ने 56 रनों पर किया ऑलआउट 

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: टीम बस निकल गई और सोते रह गए तस्कीन अहमद, भारत के खिलाफ न खेलने पर अब पेश की सफाई

nyaayaadmin