29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Rishabh Pant: पंत रचने वाले हैं इतिहास, धोनी-डीविलयर्स सबके छुड़ाएंगे छक्के; हुई हैरतअंगेज भविष्यवाणी

Rishabh Pant Most Hundreds as Wicketkeeper Prediction: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तमीम इकबाल ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर डाली है. उनका कहना है कि पंत एक विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी बनेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पंत ने 109 रन की शतकीय पारी खेली, जो उनके टेस्ट करियर का छठा शतक रहा.

तमीम इकबाल ने कहा, “मैं भरोसे के साथ कह सकता हूं कि ऋषभ पंत एक विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज होंगे.” दूसरी ओर भारत के पूर्व विकेटकीपर रहे पार्थिव पटेल ने कहा कि पंत अपने करियर में 20 से अधिक शतक लगाने वाले हैं. पंत पहले ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर चुके हैं, जिन्होंने अपने पूरे टेस्ट करियर में 6 ही शतक लगाए थे.

किसके नाम है रिकॉर्ड

एक विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के नाम है. गिलक्रिस्ट ने अपने करियर में कुल 17 शतक लगाए थे. वहीं दूसरे स्थान पर जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर हैं, जिन्होंने 12 सेंचुरी लगाई थीं. अब तक भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले विकेटकीपर एमएस धोनी थे, लेकिन ऋषभ पंत पहले ही उनके बराबर आ गए हैं.

ऋषभ पंत का टेस्ट करियर

ऋषभ पंत ने अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वो अब तक 34 टेस्ट मैचों में 44.79 के औसत से 2,419 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 6 शतक और 11 फिफ्टी भी लगाई हैं. विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी एडम गिलक्रिस्ट के नाम है, जिन्होंने टेस्ट मैचों में 5,570 रन बनाए थे. वहीं भारतीय विकेटकीपरों की सूची में सबसे ऊपर नाम एमएस धोनी का है, जिन्होंने 4,876 रन बनाए थे. इस मामले में भी पंत काफी आगे निकल सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Watch: ऋषभ पंत की जगह बैटिंग करने जा रहे थे केएल राहुल, और फिर…, सिराज का रिएक्शन हो रहा वायरल

Related posts

IPL 2025: करोड़ों रुपए खर्च कर इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है राजस्थान रॉयल्स, ये रही लिस्ट

nyaayaadmin

IPL 2025 में इन 5 टीमों के बदल जाएंगे कप्तान? KKR और GT में श्रेयस और शुभमन से छिनेगी कमान?

nyaayaadmin

25 साल के शुभमन गिल हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, बेशुमार दौलत और लग्जरी गाड़ियों का है कलेक्शन

nyaayaadmin