27 C
Mumbai
September 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

Rashifal: इस राशि वालों को नौकरी का ऑफर मिलेगा, पैसे की तंगी होगी दूर!

मेष

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको कुछ सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता दिख रहा है. आज कुछ लंबित सौदे फाइनल हो जाएंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. संतान पक्ष से कोई सुखद कार्य संपन्न होगा. शुभ व्यय के कारण समाज में आपकी कीर्ति बढ़ेगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने से आप भागदौड़ में व्यस्त रहेंगे. आपको अपने लंबित कार्यों का भी ध्यान रखना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे. यदि कोई कानूनी काम लंबे समय से लंबित है, तो वह आपके लिए चिंता का कारण बनेगा.

भाग्यशाली अंक: 8
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि लेकर आएगा. आपको किसी दिव्य स्थान की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में लंबे समय के बाद आपको राहत मिलेगी. अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आपको ऑफर मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में भी आपके अनुकूल माहौल बनेगा, जिससे आपको काम करने में अधिक आनंद आएगा. परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है, जिससे परिवार के सदस्यों का आना-जाना लगा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप कुछ नई व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे, लेकिन आपको अपने बच्चों के कुछ बढ़े हुए खर्चों पर ध्यान देना होगा, अन्यथा वे अपनी बचत भी खर्च कर देंगे. आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है. आपको अपने ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता हुआ नजर आ रहा है. छात्र अपने वरिष्ठों की मदद लेकर अपनी कई समस्याओं को सुलझाने में सफल होंगे. यदि भाइयों की ओर से कोई विरोध है, तो आपको उन्हें समझाने की पूरी कोशिश करनी होगी.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नीला

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत ही रचनात्मक रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको आपकी इच्छा के अनुसार काम सौंपा जा सकता है, जिसे देखकर आपके कुछ सहकर्मी परेशान रहेंगे. आज आप अपने अधूरे कामों को पूरा करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चर्चाएं भी करेंगे. अगर आज आपके दिमाग में कोई नया विचार आता है, तो आपको तुरंत उस पर काम करना होगा. अगर आप इसे किसी से शेयर करेंगे, तो वे इसका फायदा उठा सकते हैं. आपकी माता के साथ आपका विवाद हो सकता है, जिसकी वजह से आपका मन अशांत रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

सिंह

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत व्यस्तता भरा रहेगा. आपके वरिष्ठ अधिकारी कार्यक्षेत्र में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि का उपयोग करके उन पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा और दोस्तों के साथ बैठकर समय बर्बाद करने से बचना होगा, तभी वे सफलता प्राप्त कर पाएंगे. आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी शुभ उत्सव में भाग ले सकते हैं. यदि आपको सिरदर्द, तनाव आदि जैसी कोई समस्या है, तो आप योग और ध्यान से इसका समाधान कर सकते हैं. आपको अपने जीवन साथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: काला

कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा, इसलिए कोई नया काम हाथ में लेना आपके लिए बेहतर रहेगा, लेकिन आप अपने जीवन साथी के करियर को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. अगर परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद उत्पन्न होता है, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उसे धैर्य के साथ सुलझाएं. आप किसी शुभ या मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा कर सकते हैं. अगर आपके आस-पड़ोस के लोगों के बीच कोई विवाद चल रहा है, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप उनसे दूर रहें.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नारंगी

तुला

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने में इतने व्यस्त रहेंगे कि आप अपने कुछ कामों को बाद के लिए टाल सकते हैं. कार्य व्यवहार से जुड़े आपके सभी विवाद सुलझ जाएंगे, लेकिन आपके परिवार के कुछ लोग आपके लिए नई परेशानियां भी खड़ी कर सकते हैं, जिससे आप परेशान रहेंगे. अगर आप बिजनेस से जुड़े किसी व्यक्ति से सलाह लेना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप वरिष्ठ सदस्यों या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: मैरून

वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत मजबूत रहेगा क्योंकि आपको व्यापार में अपना रुका हुआ पैसा मिल जाएगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी और आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी पूरे दिन लाभ के अवसर मिलेंगे. अगर आप अपने व्यापार में कुछ नयापन ला पाते हैं, तो भविष्य में आप उसका भरपूर लाभ उठा पाएंगे. आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाने में सफल रहेंगे और आपका कोई प्रॉपर्टी से जुड़ा विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आप विजयी होंगे. आप किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: लाल

धनु

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आस-पास कोई नया अवसर आएगा, आपको उसे पहचानना होगा और उस पर काम करना होगा ताकि आप अपना भविष्य सुनहरा बना सकें. आज जीवनसाथी से कुछ अनबन होगी, जिसके कारण आपका ध्यान अपने काम से भटकेगा. विद्यार्थियों को समय बर्बाद करने से बचना होगा, अन्यथा वे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे. आप अपने ससुराल वालों से सुलह करने जा सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: पीला

मकर

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आपको अपनी संतान के भविष्य से जुड़ा कोई फैसला लेना पड़ सकता है. अगर उन्हें बाहर से कोई जॉब ऑफर आता है तो बेहतर होगा कि वे आपको वहां भेज दें. एक साथ कई तरह के काम निपटाने से आपकी एकाग्रता बढ़ेगी, लेकिन इसके साथ ही आपको इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि कौन सा काम पहले करना है और कौन सा बाद में. आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिससे आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए कुछ समय निकाल पाएंगे. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: हरा

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि इसके बिगड़ने की पूरी संभावना है. अगर आप अपने खान-पान में लापरवाही बरतेंगे तो आपको पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है. अगर आप काम में जल्दबाजी में कोई फैसला लेंगे तो यह आपकी बड़ी गलती होगी और बाद में आपको इसका पछतावा हो सकता है. कारोबारियों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा, लेकिन वे अपने दैनिक खर्च आसानी से पूरे कर लेंगे. किसी वरिष्ठ सदस्य से आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत फलदायी रहेगा. व्यापारी वर्ग को यदि जोखिम उठाने का मौका मिले तो उसे पूरे मन से लें, यह आपके लिए लाभकारी रहेगा. यदि आप किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की मदद करते हैं तो इससे आपको लाभ होगा और मानसिक शांति भी मिलेगी. यदि कोई समस्या आती है तो आपको धैर्य रखना होगा, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे. जो लोग नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं उन्हें कुछ समय इंतजार करना होगा. यदि वे ऐसा नहीं करते तो उनके लिए परेशानी खड़ी हो सकती थी.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : July 17, 2024, 05:32 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

आज कर्क संक्रांति पर सूर्य को करना है मजबूत? करें ये 5 उपाय, मिलेगा बड़ा पद!

nyaayaadmin

चाहते हैं मरीज जल्दी ठीक हो! अस्पताल निर्माण के दौरान अपनाएं वास्तु के ये नियम

nyaayaadmin

कब है अनंत चतुर्दशी? उस दिन होगा गणेश विसर्जन, जान लें तारीख, मुहूर्त और महत्व

nyaayaadmin