29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Rahul Dravid: चैंपियन बनी टीम इंडिया लेकिन राहुल द्रविड़ खुश नहीं? जाते-जाते विराट कोहली से की खास दरखास्त

Rahul Dravid Request To Virat Kohli: टीम इंडिया ने 2024 का टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. यह मेन इन ब्लू का दूसरा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब रहा. इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी. इस बार यानी 2024 में भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप जीता. वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो गया. अब द्रविड़ ने जाते-जाते विराट कोहली (Virat Kohli) से खास दरखास्त की. 

दरअसल राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया से जाते-जाते विराट कोहली से कहा कि उन्होंने व्हाइट बॉल के सारे बॉक्स टिक कर लिए हैं. अब रेड बॉल को टिक करना बाकी है. कोहली ने 2011 में वनडे वर्ल्ड कप, 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2024 में टी20 वर्ल्ड कप के साथ आईसीसी की सभी व्हाइट बॉल ट्रॉफी जीत ली हैं. अब किंग कोहली को सिर्फ रेड बॉल यानी ट्रॉफी यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंसशिप जीतना बाकी है. 

दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल चुकी है टीम इंडिया 

अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दो संस्करण खेले जा चुके हैं. दोनों ही बार टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची हैं. हालांकि दोनों ही बार भारत को हार का सामना करना पड़ा. पहले संस्करण का फाइनल 2021 में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का सामना किया था. फिर दूसरे संस्करण का फाइनल 2023 में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेली थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि 2025 में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया पहुंच पाती है या नहीं. 

विराट, रोहित और जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल को कहा अलविदा 

बता दें कि 2024 का वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का एलान कर दिया था. सबसे पहले कोहली ने मैच के बाद संन्यास की घोषणा की थी. फिर रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के ज़रिए का एलान किया था. वहीं फिर चैंपियन बनने के एक दिन बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया था. 

 

ये भी पढ़ें…

T20 World Cup 2024: बारबाडोस के तूफान ने बढ़ाई टीम इंडिया की मुश्किल, होटल में खाने की दिक्कत हुई शुरू

Related posts

SA vs AFG Semi-final: अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचना तय? दक्षिण अफ्रीका के इस रिकॉर्ड ने दिया जवाब

nyaayaadmin

द्रविड़ रिटायर, गंभीर पर कोई अपडेट नहीं; तो फिर जिम्बाब्वे दौरे पर कौन है टीम इंडिया का कोच?

nyaayaadmin

Watch: ‘अब तक कोई नहीं सोया…’, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने पूरी रात मनाया सेमीफाइनल का जश्न, देखें वीडियो 

nyaayaadmin