29 C
Mumbai
October 12, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

PCB: अंपायर को ही बना डाला चयनकर्ता… मुल्तान टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद सिलेक्शन कमिटी में बड़ा बदलाव

PCB New Selection Committee: मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 47 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में उथल-पुथल मच गई. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अकीब जावेद, अजहर अली, टेस्ट अंपायर अलीम डार और विश्लेषक हसन चीमा को सिलेक्शन कमिटी में शामिल किया है. हालांकि, इस बदलाव का कितना असर होता है यह तो वक्त ही बता पाएगा. पिछले दिनों मोहम्मद यूसुफ के पैनल से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सिलेक्शन कमिटी में बड़ा बदलाव किया गया है.

अब अकीब जावेद, अजहर अली, टेस्ट अंपायर अलीम डार पूर्व खिलाड़ी असद शफीक और टीम विश्लेषक हसन चीमा के साथ शामिल हो गई है, जिनके पास अब चयन पैनल में वोटिंग अधिकार होगा. हालांकि, अब तक साफ नहीं हो पाया है कि पाकिस्तान के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन (सफेद गेंद) और जेसन गिलेस्पी (लाल गेंद) मतदान सदस्य के रूप में चयन समिति में बने रहेंगे या नहीं… इसके अलावा नये पैनल का मुख्य चयनकर्ता कौन होगा? पिछले दिनों अलीम डार ने ऐलान किया था कि मौजूदा सत्र में वह आखिरी बार अंपायरिंग करते नजर आएंगे.

बताते चलें कि यह पहली बार है जब पाकिस्तान की चयन समिति में किसी प्रतिष्ठित अंपायर को शामिल किया गया है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से खेला जाएगा. नई चयन समिति का पहला कार्य इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए पाकिस्तान टीम का चयन करना होगा. वहीं, इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. साथ ही पाकिस्तान टेस्ट इतिहास में पहली टीम बन गई है जिसने अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बाद पारी से मैच गवां दिया हो.

ये भी पढ़ें-

Watch: ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर ने किया रैंप वॉक, खूबसूरती और अपने अंदाज से जीता लोगों का दिल

Related posts

भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने बनाया ‘बहाना’? जानें क्या बोले नजमुल हुसैन शांतो

nyaayaadmin

Watch: हार्दिक पांड्या ने ‘एटीट्यूड’ के साथ ‘नो लुक शॉट’ लगाकर लूटी महफिल, वीडियो बना देगा दीवाना

nyaayaadmin

IN PICS: दुनिया के पांच सबसे कम हाइट के क्रिकेटर, एक की लंबाई 5 फीट से भी कम

nyaayaadmin