30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Pakistan: ‘हम इसी काबिल हैं…’, पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने अपनी ही टीम पर साधा निशाना, मच गया बवाल

Mohammad Rizwan Statement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उम्मीद से ज़्यादा खराब प्रदर्शन किया था. टीम टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी. बाबर आज़म की कप्तानी वाली पाक टीम को खराब प्रदर्शन के लिए तमाम तरह की आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा. अब टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने कहा कि हम इन आलोचनाओं के ही काबिल हैं. उन्होंने टीम की हो रही आलोचनाओं को सही ठहराया. 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद रिज़वान ने कहा, “पाकिस्तान टीम को मिल रही आलोचना सही है. हमारा परफॉर्मेंस उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा और हम यह आलोचनाएं झेलने के लायक हैं.  जो खिलाड़ी आलोचनाओं का सामना नहीं कर सकते, वह सफल नहीं हो सकते. हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से निराश हैं. जब टीम हारती है, तो आप ये नहीं कह सकते कि गेंदबाज़ी या बल्लेबाज़ी अच्छी हो रही है.”

वहीं अगर रिज़वान की बात करें तो उन्होंने भी टीम के साथ खराब प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. 2024 टी20 वर्ल्ड कप में रिज़वान ने 36.66 की औसत और 90.90 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 110 रन बनाए थे.

ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी टीम

बता दें कि बाबर आज़म की कप्तानी वाली पाकिस्तान टूर्नामेंट में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ मुकाबला खेलकर की थी. पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ मैच में सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी थी. फिर टीम ने दूसरा मुकाबला भारत के खिलाफ गंवा दिया था. लगातार दो हार के बाद टीम ने अगले दोनों मैचों में कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी. हालांकि बाबर सेना की आखिरी दो जीत उन्हें सुपर-8 तक नहीं पहुंचा सकीं. ग्रुप चरण के मैच खेलने के बाद पाकिस्तान को अपने घर लौटना पड़ा. 

 

ये भी पढे़ं…

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, T20 World Cup Champions का इस तरह हुआ स्वागत; देखें वीडियो

Related posts

In Pics: विराट कोहली के टी20 करियर के 7 बड़े रिकॉर्ड्स, जानकर हो जाएंगे हैरान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: ‘अगर एक शक्तिशाली इंसान…’, ‘फ्लॉप’ विराट कोहली पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही बड़ी बात!

nyaayaadmin

IND vs BAN: टीम इंडिया का बांग्लादेश से मुकाबला, सेमीफाइनल से दूर कर सकते हैं ये तीन फैक्टर

nyaayaadmin