33 C
Mumbai
October 11, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

PAK vs ENG 1st Test: इतिहास की सबसे शर्मनाक हार! पाकिस्तान के माथे लगा कलंक, टेस्ट में पहली बार हुआ ऐसा

Pakistan vs England 1st Test: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पारी और 47 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान की यह सबसे शर्मनाक हार है. इस हार के साथ ही उसके माथे एक कलंक भी लग गया. पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट के 147 साल पुराने इतिहास में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. इसकी एक अहम वजह है. यह पहली बार है जब कोई टीम पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद पारी और रनों के अंतर से हारी है. 

दरअसल अभी तक टेस्ट क्रिकेट में कभी ऐसा नहीं हुआ था कि कोई टीम पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाए और पारी के अंतर से हार जाए. लेकिन मुल्तान टेस्ट में यह रिकॉर्ड टूट ही गया. इस तरह पाकिस्तान के नाम शर्मनाक हार जुड़ गई है. पाकिस्तान ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी पारी में टीम 220 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई. इंग्लैंड के गेंदबाज दूसरी पारी में पूरी तरह से हावी रहे.

पाकिस्तान की पहली पारी में लगे थे तीन शतक –

पाक ने पहली पारी में 556 रन बनाए थे. इस दौरान शफीक, शान मसूद और आगा सलमान ने शतक जड़ा था. शफीक ने 184 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन बनाए थे. शान मसूद ने 151 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए थे. आगा सलमान 104 रन बनाकर नाबाद रहे थे. उन्होंने 119 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 3 छक्के लगाए थे.

इंग्लैंड ने पहली पारी में तोड़े कई रिकॉर्ड –

टीम के लिए हैरी ब्रूक ने तिहरा शतक जड़ा था. उन्होंने 317 रनों की पारी खेली थी. ब्रूक ने 317 रनों की दमदार पारी खेली. उन्होंने 322 गेंदों का सामना करते हुए 29 चौके और 3 छक्के लगाए थे. जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा था. उन्होंने 262 रन बनाए थे. इस तरह इंग्लैंड ने 823 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी. इसके जवाब में पाक टीम दूसरी पारी में 220 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

सबसे ज्यादा शतक लगाए फिर भी हार गए –

पाकिस्तान की ओर से मुल्तान टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाए. लेकिन फिर भी टीम हार गई. ऐसा तीसरी बार हुआ है जब किसी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगे हों और उसे हार का सामना करना पड़ा है. 1992 में श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलंबो में खेले गए मैच में 3 शतक लगे थे. लेकिन इसमें श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था. पाक ने भी मुल्तान टेस्ट में 3 शतक लगाए और हार का सामना किया. इससे पहले 2022 में भी पाकिस्तान के साथ ऐसा ही हुआ था.

यह भी पढ़ें : ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उसी के घर में घुसकर रौंदा, पारी और 47 रन की शर्मनाक हार

Related posts

MS Dhoni: एमएस धोनी का फनी लुक हुआ वायरल, अमेरिकी फुटबॉल का लिया भरपूर मजा

nyaayaadmin

MS Dhoni: ‘वह नॉन वेज खाता था, लेकिन मेरे लिए 1 महीने तक वेज खाया’, धोनी के रूममेट ने बताया 20 साल पुराना किस्सा

nyaayaadmin

IPL Match Fees: आईपीएल में पैसों की बारिश, किसी खिलाड़ी को नहीं होगा घाटा, अब मैच फीस के तौर पर मिलेंगे लाखों

nyaayaadmin