30.8 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

PAK vs ENG: पाकिस्तानी कप्तान का कमाल, सबसे तेज अर्धशतक ठोक कर दी अंग्रेजों की सिट्टी-पिट्टी गुम

Shan Masood Fifty Less Than 50 Balls: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 7 अक्टूबर से मुल्तान में शुरू हो गया है. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और इस बीच पाक टीम के कप्तान शान मसूद ने एक ऐतिहासिक कारनामा कर दिया है, जो इससे पहले पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया था. शान मसूद ने पहले टेस्ट में शतक लगाया है, लेकिन उनका 50 से कम गेंदों में फिफ्टी पूरी कर ली थी.

सबसे तेज अर्धशतक

अब शान मसूद पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट इतिहास के ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 50 से कम गेंदों में फिफ्टी पूरी की है. उन्होंने 43 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले कोई पाकिस्तानी कप्तान किसी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 50 से कम गेंदो में फिफ्टी नहीं लगा पाया था. दूसरी ओर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह भी पाकिस्तानी प्लेयर के नाम है. मिसबाह उल हक ने साल 2014 में महज 21 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. शान मसूद ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 102 गेंद में शतक पूरा किया और ये उनके टेस्ट करियर का कुल पांचवां शतक है.

पाकिस्तान का पहला विकेट महज 8 रन के स्कोर पर गिर गया था क्योंकि सैम अय्यूब केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरी ओर इस लेख को लिखे जाने तक शान मसूद और अब्दुल्ला शफीक के बीच 200 रन से अधिक की पार्टनरशिप हो चुकी है. शान मसूद की बात करें तो उन्होंने पिछली 27 पारियों में कोई शतक नहीं लगाया था. उनका आखिरी शतक साल 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ आया था. वहीं पाक टीम हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की हार झेलकर आ रही है. ऐसे में कप्तान शान का शतक आना पाक टीम के लिए अच्छे संकेत हैं.

यह भी पढ़ें:

विराट ने मां सरोज कोहली के साथ किया डांस, वीडियो देख आपका भी खुश हो जाएगा दिल

Related posts

IND vs BAN Test: टीम इंडिया के लिए यशस्वी के साथ कौन करेगा ओपनिंग? देखें चेन्नई में किसे-किसे मिल सकता है मौका

nyaayaadmin

Virat Kohli vs Joe Root: रूट हैं कोहली से बेहतर, ये क्या कह गए युवराज सिंह; जानें क्यों दे डाला ये अनोखा बयान

nyaayaadmin

PHOTOS: दिनेश कार्तिक से लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन तक, इन दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स ने दो बार रचाई शादी

nyaayaadmin