25 C
Mumbai
October 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

PAK vs ENG: इंग्लैंड का जवाब नहीं, टेस्ट में वनडे जैसा खेलकर बना डाले 492 रन; लगे 5 शतक; अब क्या करेगा पाकिस्तान

Pakistan vs England 1st Test, Multan: मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में मेहमान इंग्लैंड ने मेज़बान पाकिस्तान के होश उड़ा दिए हैं. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के इस पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने शान मसूद, अब्दुल्लाह शफीक और आगा सलमान के शतकों की बदौलत 556 रन बनाए थे. जवाब में तीन दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 492 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स के समय जो रूट 176 और हैरी ब्रूक 141 रनों पर नाबाद लौटे.

हैरी ब्रूक और जो रूट के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 310 गेंद में 243 रनों की साझेदारी हो चुकी है. पाकिस्तान में किसी भी विकेट के लिए इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी साझेदारी है. ब्रूक ने 173 गेंद में 12 चौके और एक छक्का लगाया. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपना छठा शतक जड़ा. वहीं रूट के बल्ले से अब तक 12 चौके आए हैं. टेस्ट में रूट के अब 35 शतक हो गए हैं. 

मुल्तान टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने वनडे जैसी बैटिंग की. खासकर चार नंबर पर आए बेन डकेट और पांच नंबर पर आए हैरी ब्रूक के सामने पाकिस्तानी गेंदबाजी बेबस दिखे. इन दोनों ने तूफानी बैटिंग की. तीसरे दिन इंग्लैंड ने 81 ओवर में 396 रन बना डाले. एक दिन में बनाया गया पाकिस्तान में यह तीसरा सर्वाधिक स्कोर है. 

इंग्लैंड के लिए रूट और ब्रूक से पहले ओपनर जैक क्रॉली ने 85 गेंद में 13 चौकों की मदद से 78 रनों की पारी खेली. वहीं बेन डकेट ने सिर्फ 75 गेंद में 84 रन बनाए. डकेट के बल्ले से 11 चौके निकले. इस टेस्ट के तीन दिन में अब तक पांच शतक बन चुके हैं, जबकि दो इंग्लिश बल्लेबाज शतक से चूके हैं. 

पाकिस्तान ने जब अपनी पहली पारी में 556 रन बनाए तो फैंस इसे जीत की तरह सेलिब्रेट कर रहे थे. पाकिस्तान टीम भी काफी खुश नजर आ रही थी. इंग्लैंड ने पहला विकेट भी जल्द गंवा दिया था. चार रन पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा था तो पाकिस्तान की जीत का दावा भी होने लगा था, लेकिन अब इंग्लैंड के जवाबी हमले का पाकिस्तान के पास कोई जवाब नहीं दिख रहा है. ऐसे में सवाल यह है कि अब पाकिस्तान का क्या होगा. जिस तरह से इंग्लैंड के बल्लेबाज बैटिंग कर रहे हैं, उसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड इस टेस्ट को जीत भी सकता है.  

Related posts

IND vs PAK: वीमेंस टी20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होगी टक्कर, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

nyaayaadmin

कानपुर में भी बांग्लादेश की हार तय? शाकिब अल हसन का खेलना है मुश्किल, इंजरी पर सेलेक्टर ने दिया बड़ा अपडेट

nyaayaadmin

इन 6 बल्लेबाजों के नाम हैं 150 से ज्यादा शतक, लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं

nyaayaadmin