October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

PAK Stadium: ‘ना सीटें, ना बाथरूम…’, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले PCB ने खोल दी स्टेडियम की पोल, छिन जाएगी मेज़बानी?

Mohsin Naqvi On Pakistan Stadiums: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है, जो अगले साल (2025) फरवरी से होनी है. 1996 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट होस्ट करने जा रहा है, जिसके लिए जमकर तैयारियां हो रही हैं. चैंपियंस ट्रॉफी को मद्दे नज़र रखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपने स्टेडियम को अपग्रेड करने में लगा हुआ है. इसी बीच पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने अपने स्टेडियमों की पोल खोलकर रख दी. मोहसिन नकवी ने बताया कि स्टेडियम में बाथरूम जैसी ज़रूरी सुविधाएं भी मौजूद नहीं थीं. 

बता दें कराची स्टेडियम में चल रहे नवीनीकरण के काम के चलते बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट को रावलपिंडी में शिफ्ट कर दिया गया था. टेस्ट को शिफ्ट करने के बाद तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे. 

बोर्ड के चीफ मोहसिन नकवी ने बीते सोमवार (19 अगस्त) मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हमारे स्टेडियम और दुनिया के बाकी देशों के स्टेडियम में बहुत फर्क है. इसके अलावा उन्होंने इस बात को भी उजागर किया कि कराची का स्टेडियम किसी भी लिहाज से इंटरनेशनल स्टेडियम नहीं था. 

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा, “हमारे और दुनिया के बाकी स्टेडियम में ज़मीन-आसमान का फर्क है. कराची का स्टेडियम किसी भी लिहाज से अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम नहीं था. हमारा कोई भी स्टेडियम इंटरनेशनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकता था. ना सीटें थीं, ना बाथरूम थे. व्यू ऐसा कि लग रहा है 500 मीटर की दूरी से देख रहे हैं. दुनिया बहुत एडवांस हो गई है. हमें अगर 1980 के मॉडल में बने रहना है तो कोई बात नहीं.”

मोहसिन नकवी ने आगे स्टेडियम के अपग्रेड होने को लेकर कहा, “देखिए, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फिलहाल पांच महीने का वक़्त बाकी हैं. अभी दोनों साइट के एनक्लोजर और मेन बिल्डिंग पर फोकस है. कराची में मेन बिल्डिंग हो सकता है तीन फ्लोर तक जाए. चौथा फ्लोर होगा या नहीं, कोशिश करेंगे. सभी स्टेडियम अपग्रेड होंगे. इस्लामाबाद, एबटाबाद में नया स्टेडियम बनेगा. “

 

ये भी पढ़ें…

Saurav Ganguly: कोलकाता रेप-मर्डर केस के विरोध में सौरव गांगुली का दिखा अनूठा अंदाज! खूब हो रहा है वायरल

Related posts

Watch: घुमाया बैट और उड़ गए हेल्मेट के परखच्चे, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने गुस्से में खोया आपा; वीडियो वायरल

nyaayaadmin

IN PICS: दुनिया के सबसे ज्यादा वजन वाले खिलाड़ी, एक ने तोड़ा था 99 साल का रिकॉर्ड

nyaayaadmin

यूट्यूब की पिच पर उतरे रविचंद्रन अश्विन, जानें कौन-कौन से क्रिकेटर सब्सक्राइबर्स-व्यूज से कमाई के मामले में टॉप पर

nyaayaadmin