30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

OTT: क्रिकेट पर बनी 8 धांसू फिल्में, सच्ची कहानियों से हैं प्रेरित, एक बार..

01

poster

साल 2016 में आई फिल्म 'अजहर' पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर आधारित फिल्म में इमरान हाशमी ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म को आप एप्पल टीवी पर देख सकते हैं. साथ ही सोनी लिव पर भी ये फिल्म मौजूद है.

02

Poster

साल 2021 में आई फिल्म 83, ये फिल्म पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की बायोपिक है. इसमें लीड रोल रणवीर सिंह ने निभाया था. इस फिल्म में रणवीर सिंह की पत्नी की भूमिका में दीपिका पादुकोण ने निभाई थी. ये फिल्म साल 1983 की ऐतिहासिक जीत की याद दिलाती है. ये फिल्म नेटफ्लिक्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार मौजूद है.

03

Poster

साल 2001 में आई आमिर खान की फिल्म लगान. इस फिल्म में ब्रिटिश रूल पर आधारित है. किसान कैसे अपने हक की आवाज उठाती है, जिसके बदले में अंग्रेज उनसे क्रिकेट मैच खेलने का ऑफर देते हैं. मि. परफैक्टशनिस्ट की ये फिल्म यूट्यूब पर देख सकते हैं.

04

Poster

साल 2023 में आई फिल्म घूमर में दिखाया गया था कि कैसे एक विकलांग लड़की को क्रिकेट खेलने का खुमार चढ़ जाता है. फिल्म कोच इस लड़की की जिंदगी बदल देता है. अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर इस फिल्म में नजर आए थे. इसे आप जी5 पर देख सकते हैं.

05

Poster

साल 2022 में शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी. ये एक ऐसी इंसान की कहानी है जो क्रिकेटर बनना चाहता है. लेकिन जिंदगी उसे मौका नहीं देती. रिटायरमेंट लेने के कुछ समय पहले वो अपना सपना पूरा करता है. मृणाल ठाकुर ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई है. ये फिल्म सोनी लिव पर देख सकते हैं.

06

Poster

साल 2005 में आई फिल्म इकबाल एक ऐसे लड़की की कहानी है जो ना बोल सकता है और न सुन सकता है. लेकिन वह क्रिक्टेर बनना चाहता है. फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, ओम पुरी और श्रेयष तलपड़े नजर आए थे. ये फिल्म अमेजॉन प्राइम पर मौजूद है.

07

Poster

साल 2016 में आई फिल्म एम एस धोनी: एन अनटोल्ड स्टोरी पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की असल जिंदगी पर आधारित है. सुशांत सिह राजपूत ने इस फिल्म में लीड रोल निभाया था. ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

08

Poster

बीते दिनों आई फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज माही' की कहानी भी ऐसी ही है जिसमें एक शख्स अपनी पत्नी के क्रिकेटर बनने का सपना पूरा करता है. उसका सपना करने के लिए वह अपने परिवार से भी अड़ जाता है. फिल्म में राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर नजर आए हैं. ये फिल्म ओटीटी पर नहीं है लेकिन जुलाई या अगस्त तक नेटफ्लिक्स पर आ सकती है.

Related posts

बॉलीवुड हसीना, आर्मी में जाने का था सपना, 9 सालों में नहीं दे सकीं सिंगल HIT

nyaayaadmin

जूं और शेरू ने बिग बॉस OTT 3 में मचाया बवाल, रोते-रोते गुजरी सना की रात

nyaayaadmin

शत्रुघ्न सिन्हा की हुई सर्जरी, डॉक्टरों की निगरानी में हैं दिग्गज एक्टर

nyaayaadmin