27 C
Mumbai
August 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Olympics 2024: ‘ओलंपिक में भी गोल्ड…’, बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन के कॉन्फिडेंस ने भारत को दिलाई उम्मीद

Boxer Lovlina Borgohain: भारत की स्टार बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने पेरिस में होने वाले ओलंपिक 2024 से पहले ज़बरदस्त कॉन्फिडेंस दिखाया है. उन्होंने ओलंपिक में गोल्ड लाने की बात कही है. इसे पहले हुए टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन को ब्रॉन्ज मेडल से संतुष्ट होना पड़ा था. हालांकि अब उन्होंने बताया कि अपने अंदर तमाम बदलाव करने के बाद वह गोल्डन लाने के लिए काफी कॉन्फिडेंस दिख रही हैं. 

लवलीना वह बॉक्सर हैं जो मार्शल आर्ट सीखने के बाद बॉक्सिंग में नेशनल लेवल पर खेल गई थीं. उस वक़्त उन्हें बॉक्सिंग के बारे में कुछ भी नहीं आता था. लवलीवा ने बताया कि उन्होंने पेपर में दिग्गज बॉक्सर मोहम्मद अली की पेपर में फोटो देखकर प्रेरणा ली थी. बता दें कि 2024 पेरिस ओलंपिक की शुरुआत 26 जुलाई से होगी. 

भार वर्ग बदलने से बेहतर हुआ परफॉर्मेंस

लवलीना मौजूदा वक़्त में 75 किलो भार वर्ग में खेलती हैं, लेकिन पहले वह 69 किलो भार वर्ग में खेला करती थीं. उन्होंने ‘लल्लपटॉप’ की एक वीडियो में बताया कि मैं अपने ज़्यादातर खेलों में ब्रॉन्ज ही लाती थीं, उससे ऊपर मैं नहीं ला पाती थी. धीरे-धीरे ऐसा हो गया था कि मैं सिर्फ ब्रॉन्ज ही ला सकती हूं. अब भार वर्ग बदलने से मेरा परफॉर्मेंस पहले से बेहतर हो गया है. उन्होंने बताया कि सबको लगा कि वजन बढ़ाकर खेलना मेरे लिए मुश्किल होगा लेकिन मेरे लिए यह अच्छा साबित हुआ. 

ओलंपिक में ला सकती हूं गोल्ड 

जैसा लवलीना ने बताया कि भार वर्ग बदलने के साथ उनका परफॉर्मेंस बेहतर हो गया. उन्होंने भार वर्ग बदलने के बाद अलग-अलग प्रतियोगिताओं में गोल्ड जीता. अब उन्होंने कहा कि वह भारत के लिए ओलंपिक में भी गोल्ड ला सकती हैं. 

हर दिन को बेहतर बनाने का है मोटिवेशन

भारतीय बॉक्स ने कहा कि हर एक दिन को बेहतर बनाने का मोटीवेशन होता है. हर हफ्ते को बेहतर बनाकर गोल्ड लाना है. उन्होंने बताया कि हर एक प्रतियोगिता में बहुत उम्मीदें रहती हैं, अब मुझे उसकी आदत पड़ चुकी है. मैं ज़्यादा दवाब नहीं लेती हूं. मेरा यही मानना है कि जो होगा अच्छा ही होगा. 

 

ये भी पढे़ं…

Indian Head Coach: गौतम गंभीर की बिल्कुल भी नहीं सुन रही BCCI, बॉलिंग के बाद फील्डिंग कोच की मांग भी ठुकराई!

Related posts

Watch: आके दिखा…, पाकिस्तान के बिगड़े बोल, पूर्व क्रिकेटर ने दी हरभजन को खुली धमकी

nyaayaadmin

Anshuman Gaekwad Death: पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोच अंशुमन गायकवाड़ नहीं रहे, 71 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: ‘अगर एक शक्तिशाली इंसान…’, ‘फ्लॉप’ विराट कोहली पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही बड़ी बात!

nyaayaadmin