October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

Numerology प्यार में बड़े बफादार होते हैं इस भाग्यांक के लोग

Destiny Number 5: आज हम आपको भाग्यांक 5 के जातकों के बारे में बताएंगे. अंक 5 का स्वामी ग्रह बुध देव को माना जाता है. बुध को बुद्धि या मन भी कहा जाता है. अंक 5 की बजह से इनके ऊपर बुध की प्रधानता रहती है. भाग्यांक 5 वाले लोग गतिशील और जिज्ञासु होते हैं. ये लोग बहुमुखी प्रतिभाशाली होते हैं और अच्छी याददाश्त रखते हैं. ये लोग साहसी और आज़ाद रहना पसंद करते हैं. ये लोग दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ये लोग दूसरों की गलती को जल्दी माफ़ कर देते हैं. ये लोग अपने काम से काम रखना पसंद करते हैं. ये लोग क्रोध जल्दी आता है और उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाते हैं. ये लोग अपने आस-पास के लोगों को खुश रखते हैं. ये लोग कुछ भी नया करने से हिचकिचाते नहीं हैं. ये लोग किसी भी नई चीज़ को बहुत जल्द सीख लेते हैं. ये लोग अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करते हैं. इनका दिमाग कुछ खुराफ़ाती चीज़ों में भी होता है. इनका मन पर काबू नहीं रह पाता. ये लोग हर काम को बहुत धीमी गति से करते हैं.

भाग्यांक 5 के लोग जल्द ही किसी चीज से संतुष्ट नहीं होते हैं और वो ऐसी किसी भी चीज़ में खुश नहीं होते हैं जो लंबे वक्त से उनके साथ हो. ये लोग काम पहले करते हैं और सोचते बाद में हैं, लोग इनके आसपास खुशी महसूस करते हैं क्योंकि ये कुछ भी नया करने से हिचकिचाते नहीं हैं और ये कोई भी नई चीज बहुत ही जल्द सीखते हैं. अगर आपका भाग्यांक 5 है तो आप उन लोगों में से हैं जो दूसरों की गलती को भी बहुत जल्द माफ़ कर देते हैं और आपका यही स्वभाव दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करता है. आप बहुत जल्द ही खूबसूरती की तरफ आकर्षित हो सकते हैं और प्रेम का रिश्ता कायम कर सकते हैं लेकिन कई बार ये रिश्ता आपके बदलाव पसंद स्वभाव की वजह से ज्यादा टिकाऊ नहीं होता है.

यह भी पढ़ें: Mobile Number Numerology: अगर आपके मोबाइल नंबर में मौजूद है ये अंक, तो कर सकता कंगाल, जीवनसाथी रहेगा ​बीमार!

अंक ज्योतिष का सबसे भाग्यशाली अंक 5:
भाग्यांक 5, अंक ज्योतिष में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला अंक है. यह अंक, 1 व 9 के ठीक बीच में आता है. इसे मध्य की राशि या अंक कहा जाता है, यह भाग्यशाली अंक माना जाता है.भाग्यांक 5 पर बुध की दृष्टि मजबूत हो जाती है, तो यह जातकों को अत्यधिक लाभ प्रदान करता है. पांच भाग्यांक वाले लोग साहसी होते हैं और ये लोग यात्रा करना पसंद करते हैं, वे काफी उत्साहित होते हैं. नई संस्कृतियों को जानना और नए लोगों से मिलना पसंद करते हैं. ये लोग बेहद जिज्ञासु होते हैं. ये विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी निभाना पसंद करते हैं. ये रोमांचक जीवन जीना पसंद करते हैं और जीवन में हमेशा कुछ नया तलाश करते रहते हैं.

एक जादुई नम्बर,भाग्यांक 5:
अंक ज्योतिष की मानें तो भाग्यांक 5 का अपना अनूठा आकर्षण है, जो जातकों को बाकी लोगों से अलग बनाता है. जिस तरह एक चुम्बक लोहे को अपनी तरफ आकर्षित करता है, उसी तरह इन लोगों के व्यक्तित्व का आकर्षण दूसरे लोगों को अपनी तरफ खींचता है. ये बिना किसी को ठेस पहुंचाएं अपनी बात को आसानी से कह देते हैं. इनके काम करने के अपने तरीके होते हैं, ये अपनी तरह से काम को आगे बढ़ाते हैं. आपका चुंबकीय व्यक्तित्व आपके संबंधों को प्रभावित नहीं करता है, आपके संबंध लंबे समय तक चल सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Home Vastu Tips: घर के साउथ-ईस्ट में रखी ये चीजें आपकी जिंदगी में ला देंगी भूचाल! वास्तु अनुसार जानें क्या करें उपाय

भाग्यांक 5 प्यार को लेकर होते हैं वफादार:
भाग्यांक 5 वाले व्यक्तियों के पास वो आंखें है जिनसे वे दुनिया की सुंदरता देख सकते हैं. ये प्यार, कामुकता, सेक्स और खाना आदि की तलाश में लगे रहते हैं. भाग्यांक 5 वाले लोग जीवन का भरपूर आनंद लेना पसंद करते हैं. जब रिश्तों की बात आती है तो आप सबसे वफादार और तेज तर्रार साथी साबित होते हैं. आप जल्दबाजी में लगे रहते हैं, ऐसे में कई बार आपको अपने काम के लिए पछताना पड़ सकता है. एक ऊर्जावान और बहिर्मुखी व्यक्तित्व होने के बावजूद आप लोगों को अपने साथ जोड़े रखते हैं.

Tags: Ank Jyotish

FIRST PUBLISHED : September 25, 2024, 17:14 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Medical Astrology: क्या ज्योतिष विद्या से संभव है बीमारियों का इलाज? जानें सच

nyaayaadmin

Aaj Ka Rashifal: आज इन 2 राशि वालों की खूब होगी तारीफ, सफलता भी मिलेगी अपार..!

nyaayaadmin

Panchang: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, पितृ पक्ष प्रारंभ, जानें पंचक, मुहूर्त

nyaayaadmin