29 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Neeraj Chopra: ब्रसेल्स डायमंड लीग फाइनल में नीरज चोपड़ा की नजर गोल्ड पर! 90 मीटर पार दिखेगा जेवलिन?

Neeraj Chopra Diamond League Final 2024: भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा 13 और 14 सितंबर को बेल्जियम के ब्रुसेल्स में होने वाले डायमंड लीग फाइनल 2024 में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं. नीरज का मुकाबला 14 तारीख को है. जहां कुल 6 एथलीटों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। इस टूर्नामेंट में नीरज की नजर 90 मीटर के रिकॉर्ड पर है, जिसे तोड़ने की कोशिश वह काफी समय से कर रहे हैं.

नजर की नजर 90 मीटर थ्रो पर

हरियाणा के रहने वाले और ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा इस सीजन के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. उन्होंने लुसाने और दोहा डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहकर शानदार प्रदर्शन किया. लुसाने में उनका बेस्ट थ्रो 89.49 मीटर रहा, जबकि दोहा में उन्होंने 88.36 मीटर थ्रो किया. हालांकि, नीरज का सपना 90 मीटर की दूरी पार करने का है, जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. स्टॉकहोम डायमंड लीग 2022 में नीरज ने अपना बेस्ट थ्रो 89.94 मीटर किया था और इस बार उनके पास 90 मीटर का आंकड़ा छूने का सुनहरा मौका है.

अरशद नदीम नहीं होंगे मुकाबले में

इस साल केवल एक डायमंड लीग में हिस्सा लेने वाले पाकिस्तान के अरशद नदीम फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए हैं. इसलिए, नीरज और अरशद के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला इस मीट में नहीं होगा.

मेन्स जेवलिन थ्रो फाइनल एथलीट लिस्ट

नीरज चोपड़ा (भारत), टिमोथी हरमन (बेल्जियम), आर्टुर फेलफ्नर (यूक्रेन), गेंकी रोड्रिक डीन (जापान), याकूब वडलेज्च (चेकिया), जुलियन वेबर (जर्मनी), एंड्रियन मर्दारे (मोल्दोवा), एंडरसन पीटर्स (ग्रेनेडा)

अविनाश साबले पेश करेंगे 3000 मीटर इवेंट में चुनौती

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अविनाश साबले भी इस डायमंड लीग फाइनल 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. साबले 3000 मीटर स्टीपलचेज इवेंट में भाग लेंगे. साबले के प्रदर्शन में हाल के दिनों में गिरावट आई है, वह पेरिस 2024 ओलंपिक में 11वें स्थान पर और हाल ही में पोलैंड में सिलेसिया डायमंड लीग में 14वें स्थान पर रहे. ब्रुसेल्स में होने वाले इस इवेंट को जीतना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.

मेन्स 3000 मीटर स्टीपलचेज फाइनल लिस्ट

अविनाश साबले (भारत), अब्राहम किबिवोट (केन्या), अब्राहम सिमे (इथियोपिया), डैनियल आर्से (स्पेन), अब्दर्राफिया बुआसेल (मोरक्को), सूफियाने बक्काली (मोरक्को), सैमुअल फीरवू (इथियोपिया), मोहम्मद अमीन जिनाओई (ट्यूनीशिया), विल्बरफोर्स चेमीट कोनेस (केन्या), मोहम्मद टिंडौफ्ट (मोरक्को), गेटनेट वाले (इथियोपिया)

यह भी पढ़ें:

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा कब पार करेंगे 90 मीटर का आंकड़ा? गोल्डन ब्वॉय ने खुद दिया जवाब

Related posts

IPL 2025: अगर SRH ने इस खिलाड़ी को कर दिया रिलीज, तो फिर टूट जाएंगे नीलामी के पिछले सभी रिकॉर्ड?

nyaayaadmin

IND vs BAN: चेन्नई की जीत से भारत को नहीं होना चाहिए खुश, रोहित-गंभीर को परेशान कर सकती हैं ये 3 बातें

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024 Live: आज पुरुष हॉकी टीम समेत कई एथलीट्स होंगे एक्शन में, मेडल टैली में हो सकता है इज़ाफा

nyaayaadmin