30 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Moeen Ali Retirement: कोहली को खूब परेशान करने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, CSK से है खास कनेक्शन

Moeen Ali Retirement England: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. वे कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. मोईन का भारत के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे विराट कोहली को ऑन ग्राउंड काफी परेशान कर चुके हैं. मोईन ने कोहली को 10 बार आउट किया है. लेकिन अब उन्होंने करियर का अहम फैसला ले लिया है. मोईन का कहना है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है. मोईन का चेन्नई सुपर किंग्स से खास कनेक्शन रहा है. वे टीम के लिए आईपीएल में कई बार दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

मोईन अली ने इंग्लैंड के लिए 2014 में डेब्यू किया था. वे अब तक 138 वनडे और 68 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वहीं 92 टी20 मैच भी खेले हैं. मोईन ने हाल ही में मेल स्पोर्ट को इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने कहा, ”इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे जीवन का सबसे बेहतरीन वक्त रहा. मैं खुद को कुछ दिन और रोक सकता हूं और टीम के लिए खेल सकता हूं. लेकिन मुझे सच पता है. ऐसा नहीं है कि मैं अब खेल नहीं सकता हूं. लेकिन मैं जानता हूं कि अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आगे बढ़ने की जरूरत है.”

इंग्लैंड के लिए ऐसा रहा मोईन का करियर –

मोईन का इंटनेशनल करियर शानदार रहा है. वे 138 वनडे मैचों में 2355 रन बना चुके हैं. उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. मोईन ने इस फॉर्मेट में 111 विकेट भी झटके हैं. वे 68 टेस्ट मैचों में 3094 रन बना चुके हैं. उन्होंने 5 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं. वे टेस्ट में 204 विकेट ले चुके हैं. मोईन ने 92 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1229 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 51 विकेट भी लिए हैं.

मोईन ने कोहली को खूब किया है परेशान –

मोईन ने विराट को काफी परेशान किया है. वे विराट कोहली को अब तक 10 बार आउट कर चुके हैं. मोईन ने उन्हें सबसे टेस्ट में 6 बार आउट किया है. अगर टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो मोईन ने उनके खिलाफ 393 गेंदें फेंकी हैं. इस दौरान 196 रन दिए हैं. विराट के लिए मोईन को खेलना आसान नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें : सबसे कम उम्र में दोहरा शतक, तीनों फॉर्मेट में सेंचुरी… बर्थडे बॉय शुभमन गिल के नाम दर्ज ये बड़े रिकॉर्ड्स

Related posts

Rahul Dravid Son: राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मैसूर वारियर्स से मिला कॉन्ट्रैक्ट, जानें कितनी मिली रकम

nyaayaadmin

INDW vs NEPW: बंपर जीत से सेमीफाइनल में टीम इंडिया, बढ़िया बैटिंग के बाद गेंदबाजी में बरपाया कहर; नेपाल को 82 रन से रौंदा

nyaayaadmin

IND vs BAN Test Tickets: भारत-बांग्लादेश टेस्ट के लिए तैयार है कानपुर, जानें कब से शुरू होगी टिकट बुकिंग

nyaayaadmin