30 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Joe Root Century: रूट ने लॉर्ड्स में शतक लगाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड

Joe Root Century ENG vs SL: जो रूट ने इतिहास रच दिया है. वे इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रूट ने एलिस्टर कुक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लंदन के लॉर्ड्स में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. रूट ने इस मुकाबले की दूसरी पारी में 103 रन बनाए. उन्होंने इस शतकीय पारी से कुक का रिकॉर्ड तोड़. इंग्लैंड ने पहली पारी में 427 रन बनाए थे. जबकि श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 196 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट में दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहली पारी में भी शतक जड़ा था. रूट ने 143 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 206 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके लगाए थे. अब दूसरी पारी में भी शतक जड़ दिया है. रूट ने 121 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाए. रूट की इस पारी में 10 चौके लगाए. उनकी इस पारी के बदलौत इंग्लैंड ने दूसरी पारी में ऑल आउट होने तक 251 रन बनाए. इस पारी में हैरी ब्रूक ने 37 रनों का योगदान दिया.

रूट ने तोड़ा कुक का रिकॉर्ड –

जो रूट इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बैटर बन गए हैं. उन्होंने 145 टेस्ट मैचों में 34 शतक लगाए हैं. उन्होंने 65 अर्धशतक भी लगाए हैं. रूट से पहले यह रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम दर्ज था. कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 33 शतक लगाए हैं. वे 57 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में केविन पीटरसन तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 23 शतक लगाए हैं. उन्होंने 104 मैचों में 35 अर्धशतक भी लगाए हैं.

 

 

यह भी पढ़ें : Photos: यशस्वी जयसवाल ने भेज दी नकली बिरयानी? मोहम्मद सिराज ने नाराज होकर शेयर कर दी फोटो?

Related posts

119 साल पहले किया डेब्यू, 29 साल खेला क्रिकेट और जड़ दिए 199 शतक; इस दिग्गज के आस-पास भी नहीं सचिन-विराट

nyaayaadmin

पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने PM मोदी से वीडियो कॉल पर बात करने से कर दिया था इनकार, जानें क्यों किया था मना

nyaayaadmin

Buchi Babu Tournament: क्या है बुची बाबू टूर्नामेंट, जिसमें हिस्सा लेंगे सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे स्टार

nyaayaadmin