29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Irani Cup 2024 Tanush Kotian: विकेट भी लिए और शतक भी जड़ा, टीम इंडिया को मिलने वाला है नया अश्विन?

Irani Cup 2024 Tanush Kotian: मुंबई ने ईरानी कप 2024 का खिताब जीत लिया है. उसने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ जीत दर्ज की. मुंबई के लिए इस मैच में तनुश कोटियन ने शानदार प्रदर्शन किया है. तनुश बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी कमाल दिखाया. वे मुंबई की दूसरी पारी में नंबर आठ पर बैटिंग करने आए थे. इस दौरान नाबाद शतक जड़ा, तनुश ने 140 गेंदों का सामना करते हुए 114 रन बनाए. वे टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन की जगह ले सकते हैं.

टीम इंडिया के दिग्गज ऑल राउंडर अश्विन कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. वे टेस्ट में बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कमाल दिखा चुके हैं. अश्विन ने शतक भी लगाया है. अब इसी तरह से तनुश कोटियन उबर रहे हैं. उन्होंने मुंबई के लिए ईरानी कप में ऑलराउंड परफॉर्मेंस दिखाई है. 

तनुश ने नाबाद शतक के साथ झटके 3 विकेट –

मुंबई ने दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान के साथ 329 रन बनाए. इस दौरान तनुष ने 150 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 114 रन बनाए. उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का लगाया. तनुश ने बैटिंग के साथ बॉलिंग में भी कमाल दिखाया. उन्होंने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 27 ओवरों में 101 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके साथ ही 2 मेडन ओवर भी निकाले.

तनुश का ऐसा रहा है डोमेस्टिक क्रिकेट में परफॉर्मेंस –

कोटियन ने अभी तक 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इस दौरान 88 विकेट झटके हैं. उन्होंने 1451 रन भी बनाए हैं. तनुश ने 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 120 रन रहा है. तनुश ने लिस्ट ए के 19 मैचों में 20 विकेट लिए हैं. वहीं 24 घरेलू टी20 मैचों में 24 विकेट लिए हैं.

अश्विन की जगह क्यों ले सकते हैं तनुश कोटियन –

रविचंद्रन अश्विन 38 साल के हो चुके हैं. उन्होंने भारत के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 527 विकेट झटके हैं. इसके साथ ही 3423 रन भी बनाए हैं. अश्विन ने 6 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 124 रन रहा है. अश्विन बैटिंग के लिए लोवर ऑर्डर में ही आते हैं. तनुश की बात करें तो वे काफी युवा हैं. अगर तनुश का परफॉर्मेंस अच्छा रहा तो टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Irani Cup 2024: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में मुंबई ने जीता ईरानी कप का खिताब, 27 सालों बाद किया कारनामा

Related posts

Jay Shah Net Worth: कितना है जय शाह का नेटवर्थ? क्रिकेट और बिजनेस से करते हैं करोड़ों की कमाई

nyaayaadmin

अंपायर को एक ODI मैच में अंपायरिंग करने की कितनी मिलती है सैलरी?

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: कांग्रेस ज्वाइन कर रही हैं विनेश फोगाट? भूपिंदर हूडा ने दिया बहुत बड़ा बयान; जानें क्या कहा

nyaayaadmin