30 C
Mumbai
October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IPL 2025: इन 3 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है RCB, दो खूंखार बल्लेबाजों का भी होगा पत्ता साफ!

Players RCB Might Release before IPL 2025 Mega Auction: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengaluru) पिछले कुछ सीजनों में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है, लेकिन खिताब अब भी इस टीम से दूर है. आईपीएल 2024 में आरसीबी एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स से हारकर बाहर हो गई थी. अब BCCI द्वारा जारी हुई नई रिटेंशन पॉलिसी और सैलरी स्लॉट के कारण टीमों के लिए प्लेयर्स को रिटेन कर पाना मुश्किल हो गया है. ऑक्शन से पहले आइए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें RCB रिलीज करने का फैसला ले सकती है.

1. यश दयाल

यश दयाल को RCB ने आईपीएल 2024 में 5 करोड़ रुपये देकर अपने साथ जोड़ा था. यश अपने पहले ही सीजन में बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा विकेट (15) लेने वाले गेंदबाज बने. उन्होंने विकेट तो लिए, लेकिन पावरप्ले और डेथ ओवरों में उन्होंने खूब सारे रन लुटाए. पिछले सीजन यश का इकॉनमी रेट 9.15 था.  उन्होंने हालांकि टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं किया है, लेकिन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के स्क्वाड में चुना गया था. एक खिलाड़ी के तौर पर यश का कद बढ़ रहा है और ऐसा ना हो कि कहीं उन्हें रिटेन करना RCB को बहुत भारी पड़ जाए. यश को रिटेन करने के लिए आरसीबी को कम से कम 11 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. ऐसे में बेंगलुरु के पास उन्हें रिलीज करने का ही आखिरी विकल्प बचा होगा.

2. ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में RCB के लिए 52 मैचों में 28.77 के औसत से 1,266 रन बनाए हैं. पिछले सीजन उन्होंने 12 मैचों में केवल 52 रन बनाए, जिससे उन्हें खूब ट्रोल होना पड़ा था. मैक्सवेल पिछले कई सीजन से आईपीएल में एक बल्लेबाज के तौर पर फेल हो रहे हैं, जिससे उनकी फ्रैंचाइजी क्रिकेट के अंदर मार्केट वैल्यू भी संभव ही कम हुई है. इससे पहले मैक्सवेल टीम के लिए बोझ बन जाएं, RCB उन्हें रिलीज कर सकती है.

3. फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस ने साल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जॉइन किया था. वो एक प्लेयर के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले 3 सीजनों में कुल मिलाकर 1,636 रन बना चुके हैं. उन्होंने सेंट लूसिया किंग्स को हाल ही में अपनी कप्तानी में कैरेबियन प्रीमियर लीग का चैंपियन बनाया है. डु प्लेसिस का प्रदर्शन टॉप लेवल का रहा है, लेकिन BCCI ने जो सैलरी की कैटेगरी बनाई हैं उनके मुताबिक 11 करोड़ भी डु प्लेसिस के लिए ज्यादा प्रतीत होते हैं.

यह भी पढ़ें:

IN PICS: दुनिया के इन क्रिकेटरों ने किया धर्म परिवर्तन, एक ने छोड़ा इस्लाम; लिस्ट में 3 भारतीय और 1 पाकिस्तानी

Related posts

Virat Kohli: ‘रिस्पेक्ट’ में बदल गई ‘राइवलरी’, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले किंग कोहली ने भरी हुंकार, कह दी बड़ी बात

nyaayaadmin

पांच गेंद पर नहीं डिफेंड कर पाए 28 रन, फिर धोनी के सामने बचाए 5 बॉल पर 11… यश दयाल की कहानी भी है रोचक

nyaayaadmin

आग गई ICC रैंकिंग, विराट-रोहित का तगड़ा नुकसान, यशस्वी-पंत को हुआ बंपर फायदा

nyaayaadmin