30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IPL 2025: अश्विन ने CSK को दी धोनी को लेकर सलाह, बताया क्यों नहीं बनाना चाहिए अनकैप्ड प्लेयर

IPL 2025 Ravichandran Ashwin on CSK Retention: आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी की निगाहें चेन्नई सुपर किंग्स और एमएस धोनी पर टिकी हैं. कई दिग्गज क्रिकेटर भी इस पर अपनी राय देते नजर आ रहे हैं. हाल ही में भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स की रिटेंशन पॉलिसी पर अनोखी और हैरान करने वाली राय पेश की है. जिसमें उन्होंने एमएस धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर टीम में बरकरार न रखने की सलाह दी है.

अश्विन ने बताया धोनी की जगह किसे बनाया जाना चाहिए अनकैप्ड प्लेयर
रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलाह दी कि वे महेंद्र सिंह धोनी को अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि एक कैप्ड खिलाड़ी के रूप में रिटेन करें और समीर रिजवी को एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर टीम में बनाए रखें.

अश्विन की सलह से असहमति हुए प्रसन्ना रमन
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के हाल ही में लागू किए गए नियम के अनुसार, पिछले पांच साल से इंटरनेशनल मैच नहीं खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों को अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है. इस नियम का सीधा फायदा उठाते हुए चेन्नई धोनी को इस कैटेगरी में रिटेन कर सकती है, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने अलग सोच पेश की है.

रविचंद्रन अश्विन ने कहा, “मैं ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मथिशा पथिराना और एमएस धोनी को रिटेन करूंगा, लेकिन धोनी को कैप्ड खिलाड़ी के तौर पर. मेरे हिसाब से ये पांच खिलाड़ी सीएसके की ताकत का हिस्सा होंगे और छठे खिलाड़ी के तौर पर मैं अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर समीर रिजवी को चुनूंगा.”

हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व परफॉर्मेंस एनालिस्ट प्रसन्ना रमन इससे सहमत नहीं हैं. उन्होंने कहा कि समीर रिजवी ने आईपीएल 2024 में अपनी कीमत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. 20 वर्षीय रिजवी को 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, लेकिन उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 51 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 118 का रहा.

अश्विन ने की समीर रिजवी की तारीफ
लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने समीर रिजवी का बचाव किया और यूपी टी20 लीग में उनके शानदार प्रदर्शन की तारीफ की. रिजवी 42.55 की औसत और 152.44 की स्ट्राइक रेट से 468 रन बनाकर लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे.

अश्विन ने कहा, “रिजवी हर दिन बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और उनमें काफी संभावनाएं हैं. वह शाहरुख खान, अभिनव मनोहर और ध्रुव जुरेल जैसे उभरते सितारों की तरह हैं और भविष्य में बड़ा नाम कमा सकते हैं.”

यह भी पढ़ें:
IND vs NZ 1st Test: जीरो पर आउट होने के बाद भी कोहली ने बना दिया रिकॉर्ड, धोनी रह गए पीछे

Related posts

क्रिकेट के जूते कितने के आते हैं? Virat Kohli के जूतों का प्राइस कर देगा हैरान

nyaayaadmin

Watch: ‘पब्लिक डिमांड’ पर वनडे वर्ल्ड कप 2027 खेलेंगे रोहित शर्मा! सामने आई बड़ी जानकारी

nyaayaadmin

IRE vs SA Live Streaming: आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

nyaayaadmin