30 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

INDW vs NEPW: बंपर जीत से सेमीफाइनल में टीम इंडिया, बढ़िया बैटिंग के बाद गेंदबाजी में बरपाया कहर; नेपाल को 82 रन से रौंदा

INDW vs NEPW Women Asia Cup 2024: भारत की महिला टीम ने नेपाल के खिलाफ 82 रन की बंपर जीत प्राप्त की है. महिला एशिया कप 2024 के ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप ए में टॉप किया है. बता दें कि भारत पहले ही एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर चुका है. इस भिड़ंत में भारत ने पहले खेलते हुए 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में नेपाल की टीम लगातार विकेट गंवाती रही और निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 96 रन ही बना पाई. इस हार के साथ नेपाल आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

भारत ने नेपाल के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए 21 रन के भीतर ही 2 बड़े विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद हालांकि कप्तान इन्दु बर्मा और सीता मगर ने मिलकर 22 रन जोड़े, लेकिन केवल 6 गेंद के अंतराल में दोनों सेट बल्लेबाज आउट हो गईं. कप्तान इन्दु ने 14 रन और सीता ने 18 रन बनाए. उनके आउट होने से नेपाल की टीम 52 रन पर 4 विकेट गंवा कर मुसीबत में आ गई थी. यहां से विकेट गिरने का ऐसा सिलसिला शुरू हुआ कि टीम ने अगले 40 रन के भीतर बाकी 4 विकेट भी गंवा दिए. नेपाल टीम ने 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

भारत के गेंदबाजों ने दिखाया दम

टीम इंडिया को गेंदबाजी में पहली सफलता अरुंधति रेड्डी ने दिलाई, जिन्होंने पारी के दूसरे ही ओवर में समझाना खडका को 7 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. उनके बाद मिडिल ओवरों में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने नेपाल की बैटिंग लाइन-अप को झकझोर कर रख दिया. भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट दीप्ति ने लिए, जिन्होंने 3.3 ओवर में महज 10 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा राधा यादव और अरुंधति रेड्डी ने दो-दो विकेट चटकाए. रेणुका सिंह ने भी एक विकेट लेकर बहती गंगा में हाथ धोये.

सेमीफाइनल में पहुंच चुका है भारत

भारत को महिला एशिया के ग्रुप ए में जगह दी गई थी. टीम इंडिया ने अपने तीनों मैच बड़े अंतर से जीते और एशिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया है. ग्रुप ए से भारत के अलावा पाकिस्तान ने भी टॉप-4 में प्रवेश पा लिया है. अभी सेमीफाइनल मुकाबले सेट नहीं हुए हैं क्योंकि ग्रुप बी के 2 मुकाबले अभी बाकी हैं. भारत की सेमीफाइनल में भिड़ंत ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से होगी. फिलहाल ग्रुप बी में दूसरे स्थान के लिए बांग्लादेश और थाईलैंड के बीच टक्कर चल रही है.

यह भी पढ़ें:

गंभीर ने छीना दूसरे का हक…, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाए आरोप; ये खिलाड़ी था हेड कोच बनने का असली हकदार?

Related posts

ENG vs SL: इंग्लैंड के लिए मैं नंबर-11 पर बैटिंग को तैयार… अंग्रेज ओपनर ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब

nyaayaadmin

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी और सानिया मिर्जा, जानें शादी के बाद कैसे बदली दोनों की लाइफ

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: विनेश के वकीलों ने कर दिया ये काम, मेडल मिलना लगभग पक्का? हुआ बहुत बड़ा खुलासा

nyaayaadmin