26 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Indian Team: ‘कोई कोच नहीं…’, गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर भड़का पूर्व दिग्गज? खूब सुनाया 

Sanjay Manjrekar On Indian Team Coach: भारतीय क्रिकेट टीम को राहुल द्रविड़ के बाद नया हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के रूप में मिला था. गंभीर के कोच बनने से पहले खूब चर्चा हुई थी. गौतम गंभीर को अगला हेड कोच बनाने पर फैंस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की जमकर तारीफ की थी. गंभीर से पहले हेड कोच रहे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कार्यकाल खत्म हो गया था. टीम इंडिया ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था, जिसके बाद राहुल द्रविड़ की भी खूब तारीफ हुई थी. 

अब इन तमाम तारीफों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ संजय मांजरेकर भड़कते हुए दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि कोई कोच नहीं है और अब वक़्त आ गया कि हम यह सोचना बंद कर दें कि कोचिंग का कोई सीधा संबंध है. मांजरेकर ने सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी बात कही. 

संजय मांजरेकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “कोई कोच नहीं, लालचंद राजपूत, गैरी कर्स्टन और द्रविड़. कोच जब भारत ने 1983, 2007, 2011 और 2023 में वर्ल्ड कप जीते. यह वाकई में भारतीय क्रिकेट के बारे में है, न कि कोच कौन है. वक़्त आ गया है कि हम यह सोचना बंद कर दें कि कोई सीधा संबंध है.” हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि मांजरेकर ने किस पर यह बात कही. 

श्रीलंका दौरे से शुरू होगा गंभीर का कार्यकाल

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए जिम्बाब्वे का दौरा किया था. जिम्बाब्वे दौरे पर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के साथ हेड कोच के रूप में गए थे. अब श्रीलंका दौरे से गौतम गंभीर हेड कोच के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. हेड कोच के साथ भारत की टी20 टीम के कप्तान में भी बदलाव देखने को मिला है.

दरअसल, रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया था. रोहित के बाद हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में देखा जा रहा था, क्योंकि टी20 विश्व कप में हार्दिक टीम के उपकप्तान थे. हालांकि फिर हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बना दिया गया. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs SL: आज से नए युग की शुरुआत, गौतम-सूर्या का मिशन 2026 होगा शुरू; भारत-श्रीलंका पहले टी20 का मैच प्रीव्यू

Related posts

Watch: ‘मैं रोता हूं जब आप…’, गौतम गंभीर ने KKR को कहा अलविदा, इमोशनल वीडियो फैंस को किया समर्पित

nyaayaadmin

Cricket At Youth Olympics: यूथ ओलंपिक में भी शामिल होगा क्रिकेट? ICC और IOC के बीच हो सकती है डील

nyaayaadmin

IND vs ENG Semifinal Live Streaming: कब और कैसे फ्री में देख सकेंगे भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच, एक क्लिक में जानें तरीका

nyaayaadmin