30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

Indian Captain: टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान, रोहित शर्मा का कटेगा पत्ता? चौंका देगी रिपोर्ट

Indian Cricket Team New Captain: भारतीय टीम इन दिनों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 2024 का टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है. रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में भारत की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन इस बीच एक सवाल सभी के मन में खड़ा होता है कि रोहित शर्मा के बाद कौन टीम इंडिया का कप्तान बनेगा? अब एक रिपोर्ट में इस सवाल का जवाब देते हुए बताया गया कि शुभमन गिल (Shubman Gill) को टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा. 

दरअसल भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी. ‘एक्सप्रेस स्पोर्ट्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक शुभमन गिल को इस सीरीज़ के लिए भारत का कप्तान बनाया जा सकता है. हालांकि अभी इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. 

लेकिन एक बात तो लगभग तय कि ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी नहीं जाएंगे. ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को ही टीम की कमान सौंपी जा सकती है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में यूं तो हार्दिक पांड्या टी20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी करते हैं. हार्दिक की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव ने भी टी20 इंटरनेशनल में भारत की कमान संभाली है. ऐसे में इस बार शुभमन गिल कप्तान के रूप में दिख सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस सीरीज़ के लिए बीसीसीआई किसे कप्तान के रूप में चुनती है. अभी सीरीज़ के लिए भारतीय स्क्वॉड का एलान होना बाकी है. इस सीरीज़ में आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. 

जुलाई में खेली जाएगी सीरीज़ 

बता दें कि भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज़ की शुरुआत 06 जुलाई, शनिवार से होगी. फिर दूसरा मैच 07 जुलाई (रविवार) को, तीसरा 10 जुलाई (बुधवार) को, चौथा 13 जुलाई (शनिवार) को और पांचवां 14 जुलाई (रविवार) को होगा. सीरीज़ के सभी मुकाबले हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: आंद्रे रसेल की गलती ने वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया! देखें वायरल वीडियो

Related posts

T20 World Cup 2024: रोहित के बाद किसे मिलेगी टीम इंडिया की कप्तानी? ये दो खिलाड़ी हैं दावेदार

nyaayaadmin

AFG vs SA: सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला, देखें प्लेइंग 11

nyaayaadmin

Team India: जिस प्लेन में सवार है टीम इंडिया, उसने बना डाला महारिकॉर्ड; जानें पूरा मामला

nyaayaadmin