26 C
Mumbai
August 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs ZIM: 4 भारतीय बल्लेबाज जो डेब्यू मैच में नहीं खोल सके खाता, अभिषेक शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Abhishek Sharma: जिम्बाव्बे ने पहले टी20 मैच में वर्ल्ड चैंपियन भारत को 13 रनों से हरा दिया. इस तरह सिकंदर रजा की अगुवाई वाली जिम्बाव्बे 5 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाव्बे ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 115 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में भारतीय टीम 19.5 ओवर में 102 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए कप्तान शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 29 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर ने 34 गेंदों पर 27 रन बनाए, लेकिन 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके.

भारत के लिए डेब्यू करने वाले अभिषेक शर्मा के लिए दिन अच्छा नहीं रहा. अभिषेक शर्मा 4 गेंदों पर बिना कोई रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह अभिषेक शर्मा टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए डेब्यू मैच में जीरो पर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. पिछले दिनों आईपीएल में अभिषेक शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाया था, लेकिन भारत के लिए पहले टी20 में फेल रहे.

भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने टेस्ट डेब्यू में शतक बनाया था, लेकिन टी20 डेब्यू को यादगार बनाने में नाकाम रहे. पृथ्वी शॉ अपने टी20 डेब्यू में जीरो पर आउट हो गए. हालांकि, पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था, लेकिन यह बल्लेबाज अपने टी20 डेब्यू में खाता खोलने में नाकाम रहा.

भारतीय टीम साल 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई थी. इस सीरीज में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने टी20 डेब्यू किया था. इस दौरे की पहली ही गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए. इस तरह वह अपना खाता खोलने में नाकाम रहे. उस मैच में डोनाल्ड तिरिपानो ने केएल राहुल को आउट किया था. साथ ही केएल राहुल टी20 डेब्यू में डक होने वाले पहले भारतीय ओपनर थे.

भारतीय टीम ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी बिना कोई रन बनाए पवैलियन का रूख कर गए. इस तरह माही डेब्यू टी20 इंटरनेशनल में डक पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने.

ये भी पढ़ें-

Watch: जुम्मे की रात है… सलमान, रणवीर से हार्दिक पांड्या तक, अनंत अंबानी के संगीत सेरेमनी में जमकर थिरके सितारे

Related posts

Paris Olympics 2024: सात्विकसाईराज-चिराग शेट्टी को लगा बड़ा झटका, दूसरे राउंड का मैच कैंसल; मेडल पर मंडराया खतरा

nyaayaadmin

AUS vs AFG: अफगानिस्तान से मिली हार तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को दे डाली चेतावनी, बोले- जीत के लिए टीम इंडिया…

nyaayaadmin

Team India Squad: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बदली टीम इंडिया; युवा खिलाड़ी से छीना गया डेब्यू का मौका; शिवम दुबे करेंगे रिप्लेस

nyaayaadmin