30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ZIM: रियान पराग से अभिषेक शर्मा तक, इन IPL स्टार्स को ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में मिल सकती है जगह

IND vs ZIM T20I Series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों 2024 का टी20 विश्व कप खेल रही है. इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी. इस दौरे पर रियान पराग से लेकर अभिषेक शर्मा तक, कई आईपीएल स्टार्स की किस्मत चमक सकती है. ज़िम्बाब्वे दौरे की शुरुआत 6 जुलाई, शनिवार से होगी. तो आइए जानते हैं इस टी20 सीरीज़ में किन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. 

एक्सप्रेस स्पोर्ट्स के मुताबिक, ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज़ में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी रेस्ट पर रहेंगे, जिनकी जगह युवा और अनकैप्ड खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. इन पांच खिलाड़ियों पर खेला जा सकता है दांव. 

1- रियान  पराग 

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग के लिए आईपीएल 2024 बेहद ही शानदार गुज़रा. रियान ने शानदार फॉर्म का मुज़ाहिरा पेश करते हुए टूर्नामेंट के 15 मैचों में 52.09 की औसत और 149.22 के स्ट्राइक रेट से 573 रन बनाए थे. रियान की फॉर्म को देखकर उन्हें पहले टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी शामिल करने की रिपोर्ट्स सामने आई थीं. अब ज़िम्बाब्वे के खिलाफ रियान को टीम इंडिया में मौका मिलना लगभग तय है.  

2- अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करने वाले अभिषेक शर्मा ने आईपीएल 2024 में अपनी ताबतोड़ बल्लेबाज़ी से सभी को दीवाना बनाया था. उन्होंने 16 मैचों में 32.27 की औसत और 204.22 के बेहद ही शानदार स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. 

3- नितीश राणा 

कोलकाता के स्टार बल्लेबाज़ नितीश राणा के लिए आईपीएल 2024 ज़्यादा अच्छा नहीं गुज़रा क्योंकि उन्होंने इंजरी के चलते टूर्नामेंट कई मुकाबले मिस किए. नितीश ने 2024 के आईपीएल में सिर्फ 2 मैच खेले, जिसमें 42 रन बनाए थे.

4- हर्षित राणा

भारतीय क्रिकेट टीम हर वक़्त बॉलर की तलाश में रहती है. कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार तेज़ गेंदबाज़ हर्षित राणा ने 2024 के आईपीएल में अपनी बॉलिंग से खूब प्रभावित किया था. हार्षित ने टूर्नामेंट के 13 मैचों में 20.16 की औसत से 19 विकेट अपने नाम किए थे. 

5- तुषार देशपांडे

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार तेज़ गेंदबाज़ तुषार देशपांडे को भी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. तुषार ने 2024 के आईपीएल में 13 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे. 

 

ये भी पढ़ें…

Indian Head Coach: कोहली और रोहित की होगी छुट्टी? गौतम गंभीर ने भारत का हेड बनने के लिए रख दी 5 बड़ी शर्तें!

Related posts

Ravindra Jadeja Retirement: पीएम मोदी ने रवीन्द्र जडेजा के संन्यास पर किया ट्वीट, कहा- आपने…

nyaayaadmin

Rahul Dravid: एक साल, 3 ICC फाइनल! रोहित की टीम T20 World Cup जीतकर राहुल द्रविड़ को देगी फेयरवेल गिफ्ट?

nyaayaadmin

AFG vs BAN: अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट पर लगे बेईमानी के आरोप, जानें क्या है पूरा माजरा?

nyaayaadmin