29 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ZIM: ध्रुव जुरेल या जितेश शर्मा… संजू सैमसन की गैरमौजूदगी कौन होगा विकेटकीपर?

Dhruv Jurel vs Jitesh Sharma: भारतीय टीम जिम्बाव्बे के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले भारत के स्क्वॉड में बड़ा बदलाव किया गया. दरअसल, भारतीय टीम में संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह पहले 2 मैचों में साईं सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा होंगे. इस तरह संजू सैमसन पहले कम से कम 2 मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे, तो फैंस के जेहन में सवाल है कि फिर भारतीय टीम का विकेटकीपर कौन होगा? भारतीय प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा में किसे मौका मिलेगा?

दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा के बीच चुनाव करना आसान नहीं होगा. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जितेश शर्मा को अनुभव और बेहतर तरह से दबाव झेलने के कारण तवज्जो मिल सकती है. टी20 फॉर्मेट में जितेश शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट किस विकेटकीपर पर दांव खेलती है?

ध्रुव जुरेल भारत के लिए टेस्ट खेल चुके हैं. लेकिन टी20 फॉर्मेट में बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है. आईपीएल 2014 में ध्रुव जुरेल ने 14 मैच खेले, जिसमें महज 195 रन जोड़ सके. हालांकि, इस सीजन ध्रुव जुरेल काफी नीचे बल्लेबाजी कर रहे थे. दरअसल, ध्रुव जुरेल को भविष्य का स्टार माना जा रहा है, लेकिन अब तक बहुत ज्यादा मौके मिले नहीं हैं. खासकर, आईपीएल मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है.

वहीं, ध्रुव जुरेल के मुकाबले जितेश शर्मा काफी अनुभवी हैं. आंकड़ें बताते हैं कि ध्रुव जुरेल ने 38 टी20 मैचों में 137.61 की स्ट्राइक रेट से 439 रन बनाए हैं. साथ ही 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. जबकि जितेश शर्मा के आंकड़े बताते हैं कि अब तक 120 टी20 खेल चुके हैं, जिसमें 147.90 की स्ट्राइक रेट से 2490 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Team India: रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या का भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनना तय! जानिए 3 बड़े कारण

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े पैमाने पर बदलाव की जरूरत… मोहम्मद रिजवान ने कही दिल की बात

Related posts

Virat Kohli and Michael Jordan: क्रिकेट का किंग बना बास्केटबॉल का दीवाना! कोहली और माइकल जॉर्डन क्या है कनेक्शन

nyaayaadmin

जिम्बाब्वे दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, शुभमन गिल बने कप्तान; रियान पराग और अभिषेक शर्मा भी को मिला मौका

nyaayaadmin

Virat Kohli: जश्न के फौरन बाद विराट कोहली ने छोड़ा भारत, अचानक लंदन के लिए हुए रवाना, जानें क्या थी इमरजेंसी

nyaayaadmin