October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs SL: टीम इंडिया ने श्रीलंका को 43 रनों से हराया, सूर्या की कप्तानी में रोमांचक जीत

IND vs SL ScoreUpdates: भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज के पहले मैच में हरा दिया. टीम इंडिया ने यह मुकाबला 43 रनों से जीता. भारत के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और यशस्वी जयसवाल ने शानदार बैटिंग की. इसके बाद रियान पराग, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने बॉलिंग में कमाल दिखाया.

और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच पल्लेकल में खेला जाएगा. टीम इंडिया सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में मैदान पर उतरेगी. भारत के हेड कोच गौतम गंभीर की यह पहली सीरीज होगी. टीम में कई यंग प्लेयर्स भी हैं. श्रीलंकाई टीम होम ग्राउंड पर खेलेगी. हालांकि इसके बावजूद उसे भारत से कड़ी टक्कर मिल सकती है. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल को मौका दे सकती है. इसके साथ-साथ हार्दिक पांड्या की जगह प्लेइंग इलेवन में लगभग तय है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. उनकी गैरमौजूदगी में अब यंग प्लेयर्स पर जिम्मेदारी होगी. शुभमन और यशस्वी कई मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं. वे दोनों श्रीलंका के खिलाफ कमाल दिखा सकते हैं. ऋषभ पंत को नंबर 3 पर खेलने का मौका मिल सकता है.

टीम इंडिया ने अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ब्रेक दिया है. युजवेंद्र चहल को भी टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को जगह मिली है. ये दोनों पहले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. रवि बिश्नोई को भी जगह मिल सकती है.

श्रीलंका को भारत के खिलाफ मैच से पहले ही दो झटके लग चुके हैं. दुष्मंथ चमीरा और नुवान थिशारा चोट की वजह से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका ने इनकी गैरमौजूदगी में असिथ फर्नांडो और दिलशान मदुशंका को टीम में जगह दी है. 

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 29 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में टीम इंडिया ने 19 में जीत दर्ज की, जबकि श्रीलंका सिर्फ 9 जीत ही अपने नाम कर सकी है. वहीं दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है. इससे पहले भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज़ जनवरी 2023 में खेली गई थी. इस सीरीज़ में भारत ने 2-1 से जीत अपने नाम की थी. हालांकि तब भारत ने सीरीज़ घरेलू सरज़मीं पर खेली थी. वहीं इस बार की सीरीज़ श्रीलंका में खेली जाएगी.

भारत-श्रीलंका टी20 मैच के लिए संभावित खिलाड़ी –

भारत: शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह/शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका: पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चैरिथ असलंका (कप्तान), दासुन शनाका, कामिंडु मेंडिस, वानिंदु हसरंगा, महीश थीक्षणा, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, बिनुरा फर्नांडो

Related posts

Olympics 2024: महिलाओं का सरेआम अपमान, कमेंटेटर की नौकरी ले डूबा भद्दा कमेंट; पेरिस ओलंपिक्स में हुआ बहुत बड़ा विवाद

nyaayaadmin

40 लाख में बिकी विराट की जर्सी, धोनी-रोहित के बैट पर भी लगी बम्पर बोली; नीलामी में खूब बरसा पैसा

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: चोट, सर्जरी और आंदोलन… विनेश फोगाट के लिए आसान नहीं रहा पेरिस ओलंपिक का सफर; गोल्ड से एक कदम दूर 

nyaayaadmin