29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Live Score, T20 WC Final: आज मिलेगा टी20 क्रिकेट का नया चैंपियन? बारबाडोस में खिताबी मैच में भिड़ेंगे भारत और दक्षिण अफ्रीका

South Africa vs India, Final: आज 2024 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खिताबी मैच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारी हैं. ऐसे में फाइनल मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. 

पहला खिताब जीतने की कोशिश में दक्षिण अफ्रीका 

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अभी तक एक भी विश्व कप नहीं जीता है. चाहे वनडे वर्ल्ड कप हो या टी20 वर्ल्ड कप, दक्षिण अफ्रीका की टीम 32 साल बाद किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंची है. ऐसे में कप्तान एडन मार्करम पहली बार देश को विश्व विजेता बनाने की कोशिश में रहेंगे. हालांकि, उनके लिए भारत के सामने ऐसा कर पाना एक बड़ी चुनौती रहेगी. 

11 साल से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती टीम इंडिया

बता दें कि भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. तब महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी. इसके बाद से भारत के हाथ कोई आसीसी ट्रॉफी नहीं लगी है. ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के पास आईसीसी खिताब जीतने का यह आखिरी मौका है. ऐसे में टीम इंडिया हर हाल में इस बार चैंपियन बनना चाहेगी. 

फाइनल के लिए रखा गया है रिजर्व डे 

गौरतलब है कि आईसीसी ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है. ऐसे में अगर खिताबी मैच में बारिश खलल डालती है और आज मैच नहीं हो पाता है तो फिर फाइनल मुकाबला भारतीय समय के अनुसार, 30 जून को भी खेला जा सकता है. हालांकि, अभी बारबाडोस में मौसम साफ है और मैच के समय पर शुरू होने की उम्मीद है. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रस्टन स्टब्स, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी.

Related posts

MS Dhoni Hairstyle: बहुत कूल है धोनी का नया हेयरकट, मॉडल भी हैं ‘थाला’ के सामने फेल; देखें तस्वीरें

nyaayaadmin

Team India Squad: इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ एलान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड या दक्षिण अफ्रीका, सेमीफाइनल में किससे भिड़ेगी टीम इंडिया? जानें यहां

nyaayaadmin