29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: ICC ने लिया बहुत बड़ा फैसला, फाइनल से पहले होगी अहम मीटिंग; BCCI और PCB के चेयरमैन की होगी मुलाकात

IND vs SA Final: 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला जाएगा. दोनों टीमों का यह मैच बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल स्टेडियम में होना है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी से इस मैच को लेकर कुछ खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस खिताबी भिड़ंत से पूर्व ICC ने सभी बोर्ड मेंबर्स को केनसिंगटन ओवल स्टेडियम में आने का न्योता भेजा है. भारत से लेकर ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान समेत कई देशों के बोर्ड के चेयरमैन यहां मौजूद रहेंगे.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ICC, टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पूर्व बोर्ड मेंबर्स की मीटिंग रख सकती है. इसका मतलब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन रज़ा नकवी और BCCI के चेयरमैन रोजर बिन्नी भी एक-दूसरे से मुलाकात कर सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर भी बातचीत संभव है. बता दें कि मोहसिन नकवी पाकिस्तान की मौजूदा सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री भी हैं और वो फिलहाल एक मीटिंग के लिए यूएसए में हैं. बताया जा रहा है कि USA में मीटिंग समाप्त करने के बाद मोहसिन सीधा वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो सकते हैं.

याद दिला दें कि एशिया कप 2023 से ही PCB और BCCI के बीच जंग छिड़ी हुई है. 2023 के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान ने की थी, लेकिन BCCI ने अपनी टीम को पाकिस्तान में खिलाने से इनकार कर दिया था. ऐसे में भारतीय टीम के सारे मैच श्रीलंका में करवाए गए. अब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी पाकिस्तान को दी गई है और ICC ने हाल ही में PCB के प्रस्तावित शेड्यूल को हरी झंडी भी दिखाई थी, जिसके तहत टीम इंडिया अपने सारे मैच पाकिस्तान में खेलेगी. मगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल से पूर्व होने वाली बोर्ड मेंबर्स की मीटिंग में BCCI यह मुद्दा उठा सकती है. ये भी खबरें हैं कि टूर्नामेंट को पाकिस्तान से बाहर करवाया जा सकता है, लेकिन PCB किसी हाल में ऐसा नहीं होने देना चाहता.

यह भी पढ़ें:

IND VS SA T20 WORLD CUP FINAL: भारत के सामने फाइनल में साउथ अफ्रीका की चुनौती, जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

Related posts

IND vs ZIM: अचानक टीम इंडिया में हुए बदलाव, सैमसन-दुबे-जायसवाल इतने मैचों के लिए बाहर; इन 3 युवाओं को मिलेगा मौका

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: घटिया फॉर्म तो क्या…, विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे सौरव गांगुली; दे डाला बहुत बड़ा बयान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: अफ्रीका का लकी चार्म, 10 साल पहले जिताया था वर्ल्ड कप; इतिहास दोहराने को बेताब Aiden Markram

nyaayaadmin