30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: भारत-दक्षिण अफ्रीका फाइनल मैच में बारिश आई तो क्या होगा? जानें चैंपियन के लिए क्या होगा गणित

T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के लिए बारबाडोस में है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार शाम मैच खेला जाना है. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2007 में टी20 विश्व कप का खिताब जीता था. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के पास एक बार फिर से कमाल दिखाने का मौका है. लेकिन इस मैच के दौरान बारिश की संभावना है. अगर बारिश की वजह से मैच प्रभावित हुआ तो नतीजा कैसे निकलेगा, इसको लेकर कई तरह के सवाल है. इसका जवाब यहां पढ़िए.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार रात 8 बजे से मैच खेला जाएगा. अगर मैच से पहले बारिश हुई तो टॉस में देरी हो सकती है. लेकिन अहम बात यह है कि फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है. हालांकि मैच रिजर्व डे पर तभी खेला जाएगा जब तय तारीख पर बिल्कुल भी गुंजाइश न हो. भारत-दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच कम से कम 10 ओवरों का मैच खेला जाएगा. अगर पहले दिन यानी कि शनिवार को यह संभव नहीं हुआ तो रिजर्व डे यानी कि रविवार को मैच खेला जाएगा. ॉ

कोहली की फॉर्म की वजह से टेंशन में टीम इंडिया? –

टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है. उसने इस बार टी20 विश्व कप में एक भी मैच नहीं गंवाया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी फॉर्म में है. उन्होंने पिछले दो मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया के लिए विराट कोहली का फॉर्म टेंशन वाली बात बन सकती है. कोहली बतौर ओपनर अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित और कोहली अच्छी शुरुआत दे देते हैं तो टीम बड़ा स्कोर बना सकती है. 

दक्षिण अफ्रीका के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका –

दक्षिण अफ्रीका भी इस बार काफी मजबूत है. उसने इस बार एक मैच नहीं गंवाया है. दक्षिण अफ्रीका के पास पहली बार खिताब जीतने का मौका है. उसने एक बार भी टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है. जबकि टीम इंडिया एक बार यह खिताब जीत चुकी है. भारत ने 2007 में खिताब अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें : IND vs SA T20 WC Final: दक्षिण अफ्रीका रौंदकर खिताब जीतने का मौका, ये तीन फैक्टर भारत को फाइनल में दिला सकते हैं जीत

Related posts

Watch: वानखेड़े में रोहित-विराट के डांस ने बनाया माहौल, फिर पूरी टीम के एक साथ थिरके पैर; वीडियो वायरल

nyaayaadmin

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने ट्रॉफी जीती, फॉर्मेट को अलविदा कहा और आखिर में कप्तान दे गए दिल जीतने वाला बयान

nyaayaadmin

Gautam Gambhir ने भारतीय टीम के हेड कोच बनने पर दी प्रतिक्रिया, देखें वीडियो | Sports LIVE

nyaayaadmin