29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: भारत को एडवांस में मिली टी20 वर्ल्ड कप जीतने की बधाई, बॉलीवुड से आया खास मैसेज 

T20 World Cup Final 2024 IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल (T20 World Cup 2024 Final) मैच आज यानी 29 जून, शनिवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. आज भारत के हर क्रिकेट प्रेमी की नज़र इस मुकाबले पर होगी. भारतीय समय के अनुसार मुकाबले की शुरुआत रात 8 बजे से होगी. लेकिन, इस मैच से पहले ही बॉलीवुड (Bollywood) की तरफ से टीम इंडिया को जीत की बधाई एडवांस में मिल गई. टीम इंडिया को यह एडवांस बधाई एक्टर सोनू (Sonu Sood) सूद ने दी. 

बॉलीवुड की तमाम हस्तियां क्रिकेट में दिलचस्पी रखती हैं. जब भी टीम इंडिया किसी टूर्नामेंट का फाइनल खेलती है तो बॉलीवुड की से काफी रिएक्शन देखने को मिलते हैं. वहीं अगर सोनू सूद की बात करें तो अक्सर उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के में कुछ न कुछ बोलते हुए देखा जाता है. अक्सर वह भारतीय खिलाड़ियों से मिलते भी रहते हैं. 

अब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को एंडवांस बधाई देते हुए एक्स पर लिखा, “टीम इंडिया को एडवांस में बधाई. वर्ल्ड कप हमारा है.”

इस बार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

बता दें कि इस बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के हराकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पिछले दो आईसीसी टूर्नामेंट में गहरे जख्म दिए थे. इससे पहले 2022 में खेले हुए टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को हराया था. हालांकि इस विश्व कप में टीम इंडिया ने बदला पूरा करते हुए इंग्लैंड को सेमीफाइनल में करारी शिकस्त दी थी. इसके अलावा 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को हराया था. 2024 के टी20 विश्व कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 में हराकर टूर्नामेंट से ही बाहर कर दिया. 

2013 में आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीता था भारत 

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीती थी. इसके बाद से टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट्स में कई बार ट्रॉफी के करीब गई लेकिन जीत नहीं सकी. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs SA: कहीं पूजा तो कहीं हुआ हवन… फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे फैंस

Related posts

Watch: तूफान बेरिल के बाद बारबाडोस से कैसे भारत आ रही T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी, BCCI ने दी जानकारी

nyaayaadmin

SA vs AFG Semi Final: सात बार सेमीफाइनल में हारे, चोकर्स का लगा टैग, दक्षिण अफ्रीका ने अब मिटा दिया दाग

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले टीम इंडिया के पहले कप्तान

nyaayaadmin