30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल, डेढ़ महीने पहले ही गई थी भविष्यवाणी!

IND vs SA T20 World Cup 2024 Final Prediction: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज (29 जून, शनिवार) टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाएगा. दोनों के बीच खिताबी भिड़ंत बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में होगी. इस बार टी20 विश्व कप में कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया था. 20 टीमों ने लड़ाई की, तब कहीं जाकर टूर्नामेंट को भारत और दक्षिण अफ्रीका के रूप में दो सेमीफाइनलिस्ट टीमें मिलीं. लेकिन क्या अगर हम आपसे कहें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबले की भविष्यवाणी डेढ़ महीने पहले ही हो गई थी? तो शायद आप यकीन न करें लेकिन यह सच है. 

दरअसल दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज ने करीब डेढ महीने पहले यानी आईपीएल 2024 के दौरान ही भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. 

बता दें के केशव महाराज 2024 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. महाराज ने आईपीएल के दौरान यानी 16 मई, 2024 को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बारे में भविष्यवाणी करते हुए कहा था, “मैं कहना चाहता हूं दक्षिण अफ्रीका बनाम इंडिया. मैंने पिछले साल (2023 वनडे वर्ल्ड कप) कहा था और जाहिर तौर हमने सेमीफाइनल की लाइन नहीं क्रॉस की थी लेकिन मुझे लगता है कि यह अच्छी चीज़ होगी.”

पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पहुंची दक्षिण अफ्रीका 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने 1992 में पहला वर्ल्ड कप खेला था. फिर 32 साल बाद टीम पहली बार फाइनल में पहुंच सकी. 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले अफ्रीका कई बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन इस बार प्रोटियाज टीम ने इस लाइन को पार कर फाइनल में कदम रखा. वहीं टीम टीम इंडिया अब तक आईसीसी टूर्नामेंट के 12 फाइनल खेल चुकी है, जिसमें उन्होंने चार में जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम की है. टीम इंडिया दो बार वनडे वर्ल्ड कप, एक बार टी20 वर्ल्ड कप और एक बार चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आज कौन सी टीम बाज़ी मारती है. 

 

ये भी पढ़ें…

INDW vs SAW: भारत का महिला टेस्ट में कारनामा, एक पारी में 600 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली टीम, शैफाली का दोहरा शतक

Related posts

Watch: जश्न में डूबी टीम इंडिया, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव समेत इन खिलाड़ियों ने जमकर किया डांस

nyaayaadmin

Watch: धोनी भाई ने देश…, रोहित शर्मा की दरियादिली तो देखिए; ‘थाला’ की तारीफ का वीडियो वायरल

nyaayaadmin

SA vs WI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज़ की पहले से ही तय थी हार! इस ‘तिलिस्म’ ने कर दिया खेल खराब

nyaayaadmin