29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: फाइनल में फिर एक बार नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, लगातार छठी बार ‘हिटमैन’ हुए फ्लॉप

IND vs SA Final: टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले ओवर में धमाकेदार शुरुआत की. लेकिन दूसरे ओवर में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया.

रोहित शर्मा दूसरे ओवर में ही वापस पवेलियन लौट गए. कप्तान केवल 5 गेंद खेलकर 9 रन ही बना सके. दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा, केशव महाराज की गेंद पर आउट हो गए.

कैसे आउट हुए रोहित शर्मा?

भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे. वहीं साउथ अफ्रीका की ओर से मार्को यानसेन पहला ओवर डालने आए. भारत के दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले ओवर में शानदार 15 रन बनाए. 

इसके बाद दूसरे ओवर में केशव महाराज गेंदबाजी करने आए. केशव महाराज की शुरुआती दो गेंदों पर रोहित शर्मा ने दो चौके लगाए. लेकिन तीसरी गेंद पर भारतीय टीम के कप्तान लेग साइड में अपना कैच दे बैठे.

फिर एक बार फ्लॉप हुए ‘हिटमैन’

रोहित शर्मा ने आज के मैच के साथ ही आईसीसी टूर्नामेंट का छठां फाइनल मुकाबला खेला है. लेकिन हिटमैन पिछले पांचों फाइनल मुकाबले की तरह ही इस बार भी बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाए. रोहित शर्मा के बल्ले से ICC टूर्नामेंट के फाइनल में आज तक कोई अर्धशतक नहीं लगा है.

  • रोहित शर्मा ने साल 2007 के टी20 विश्व कप फाइनल में नाबाद 30 रन बनाए थे. भारतीय टीम ने उस फाइनल मुकाबले को पाकिस्तान से जीता था.
  • रोहित शर्मा साल 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी के फइनल मुकाबले को भी खेल चुके हैं. इस मैच में रोहित शर्मा नौ रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन भारत ने इंग्लैंड से इस फाइनल को जीत लिया था.
  • साल 2014 के टी20 विश्व कप फाइनल में भी भारतीय टीम पहुंची थी. इस मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को हरा दिया था. रोहित शर्मा ने इस फाइनल मैच में 29 रन पर ही आउट हो गए थे.
  • साल 2017 के चैपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे और भारतीय टीम ये मुकाबला हार गई थी.
  • पिछले साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी. इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में रोहित शर्मा ने 47 रन बनाए थे.
  • रोहित शर्मा ये अपना छठा आईसीसी का फाइनल मुकाबला खेल रहे हैं और इसमें भी हिटमैन केवल 9 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें

IND vs SA Final: टॉस पर ही ट्रॉफी हार गई टीम इंडिया? पिछले 10 साल का रिकॉर्ड है सबसे बड़ा सबूत; जानें पूरा मामला

Related posts

IND vs AUS: बुमराह नहीं, कुलदीप यादव रहे असली मैच विनर, इस गेंद से पलटा मैच और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदा

nyaayaadmin

Afghanistan: यू ही सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा अफगानिस्तान, इन खिलाड़ियों ने झोंक दी जान; आंकड़ों ने की तस्दीक

nyaayaadmin

‘IPL के कारण भारत को अफगानिस्तान नहीं हराएगा…’, पाकिस्तानी पत्रकार के पोस्ट पर भड़के R.Ashwin

nyaayaadmin