29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA Final: फाइनल में फिफ्टी बना विराट कोहली ने हासिल किया बड़ा मुकाम, अब बाबर आजम…

Virat Kohli Stats: टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार पारी खेली. इस बल्लेबाज ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े. साथ ही इस विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड्स बना डाले. यह टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में किसी भारतीय बल्लेबाज का दूसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर है. जबकि पहले नंबर पर भी विराट कोहली ही हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2014 फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने 77 रन बनाए थे. टी20 वर्ल्ड कप 2007 फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ गौतम गंभीर ने 75 रनों की पारी खेली थी.

अब तक विराट कोहली टी20 मैचों में 39वां अर्धशतक बनाया. वहीं, पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम टी20 फॉर्मेट में 39 फिफ्टी दर्ज है. इस तरह टी20 मैचों में विराट कोहली सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में बाबर आजम के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज हो गए हैं.

दरअसल, इस टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहम मौके पर बेहतरीन पारी खेली. इससे पहले आयरलैंड के अलावा पाकिस्तान, अमेरिका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे, जिसके बाद विराट कोहली की फॉर्म पर सवाल उठने लगे, लेकिन इस बल्लेबाज ने फाइनल में खुद को साबित किया.

बताते चलें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव 34 रनों तक पवैलियन लौट चुके थे, लेकिन इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई. जिसकी बदौलत भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाने में कामयाब रही.

ये भी पढ़ें-

Inzamam Ul Haq: हम अपने दिमाग का इस्तेमाल करेंगे लेकिन… रोहित शर्मा के बयान पर इंजमाम उल हक ने किया पलटवार

IND vs SA Final: भारत के खिलाफ बदल जाएगी दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI? जानें किन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Related posts

IND vs SA T20 WC Final: दक्षिण अफ्रीका रौंदकर खिताब जीतने का मौका, ये तीन फैक्टर भारत को फाइनल में दिला सकते हैं जीत

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप में अफगानियों का दबदबा, गुरबाज हैं हाई स्कोरर तो फारूकी विकेट लेने में अव्वल

nyaayaadmin

Watch: ‘शांत’ राहुल द्रविड़ ने जीत के बाद दिखाया गज़ब का ‘एग्रेशन’, पहली बार में आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन!

nyaayaadmin