30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA: कोहली मारेंगे शतक, भारत जीतेगा टी20 वर्ल्ड कप… फाइनल से पहले दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2024 Final Prediction: भारतीय फैंस को आईसीसी ट्रॉफी का इंतज़ार करते हुए एक दशक से भी ज़्यादा वक़्त गुज़र चुका है. मेन इन ब्लू ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में अपने नाम की थी. करीब 7 महीने पहले टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी (2023 वनडे वर्ल्ड कप) जीतने से चूक गई थी, लेकिन अब टीम के पास 2024 टी20 वर्ल्ड कप के ज़रिए एक बार फिर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका है. आज (29 जून, शनिवार) टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 में फाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले खिताबी मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार रात में 8 बजे से होगी. इस मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बड़ी भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप का खिताब जीतेगी और फाइनल में कोहली शतक लगाए हैं. न्यूज़ एजेंसी ‘एएनआई’ से बात करते हुए पूर्व इंग्लिश स्पिनर ने कहा, “भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल जीतेगा और विराट कोहली शतक लगाएंगे.”

अब तक खराब फॉर्म से गुज़रे हैं कोहली

बता दें कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक खराब फॉर्म से गुज़रते हुए दिख रहे हैं. विश्व कप से पहले खेले आईपीएल 2024 में कोहली का बल्ला जमकर बोला था. टूर्नामेंट में वह सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ थे. उन्होंने टूर्नामेंट में 61.75 की औसत और 154.69 के शानदार स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए थे. हालांकि कोहली आईपीएल वाली फॉर्म विश्व कप में बरकार नहीं रख पाए. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें वह सिर्फ 01 रन बन सके थे. इसके बाद से ही कोहली लय हासिल नहीं कर सके.  

हालांकि अब फैंस उनसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल में अच्छी पारी की उम्मीद कर रहे हैं. इससे पहले खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में कोहली सिर्फ 09 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे. अब देखना दिलचस्प होगा कि वह फाइनल में टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs SA Final: भारत-दक्षिण अफ्रीका फाइनल मैच में बारिश आई तो क्या होगा? जानें चैंपियन के लिए क्या होगा गणित

Related posts

Team India: वानखेड़े में टीम इंडिया का ग्रैंड जश्न, कोहली-रोहित की इमोशनल स्पीच; जानें विक्ट्री परेड में क्या-क्या हुआ?

nyaayaadmin

IND vs ENG Semi Final: चोट से उबरकर इस खिलाड़ी ने किया कमाल, इंग्लैंड पर जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने दिया खास मेडल

nyaayaadmin

Indian Head Coach: कोहली-रोहित की होगी छुट्टी? गौतम गंभीर ने भारत का हेड कोच बनने के लिए रखी 5 बड़ी शर्तें!

nyaayaadmin