29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs SA: कहीं पूजा तो कहीं हुआ हवन… फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे फैंस

Prayers For Indian Cricket Team Win In T20 World Cup 2024 Final: भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बनाई थी. अब आज टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर टीम इंडिया जमकर मेहनत कर रही है. एक तरफ खिलाड़ी नेट्स में पसीना बहा रहे हैं, तो दूसरी तरफ फैंस टीम की जीत के लिए दुआएं करते हुए दिख रहे हैं. टीम इंडिया की जीत के लिए फैंस अलग-अलग शहरों में पूजा और हवन कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि फैंस भारतीय क्रिकेटर्स की तस्वीरों के साथ मंदिर में पूजा कर रहे हैं. इसके अलावा प्रयागराज के क्रिकेट खिलाड़ियों ने भी फाइनल से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. 

इसके अलावा वाराणसी से भी सामने आए वीडियो में फैंस फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना करते हुए दिखाई दिए. वाराणसी में फैंस ने भारत की जीत के लिए हवन किया. इस दौरान फैंस क्रिकेट बैट, भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीरों और तिरंगे के साथ मंदिर में मौजूद रहे. 

7 महीनों के अंदर दूसरा आईसीसी फाइनल खेलेगी टीम इंडिया 

गौरतलब है कि टीम इंडिया बीते करीब 7 महीनों में दूसरा आईसीसी फाइनल खेलेगी. इससे पहले 2023 में घरेलू सरज़मीं पर खेले वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फाइनल तक पहुंची थी, जहां उन्हें 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. अब भारतीय टीम 2024 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीत अपने पुराने जख्म भरना चाहेगी. टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का खिताबी मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से है. टूर्नामेंट का फाइनल बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा. 

फाइनल में पहुंचने तक टीम इंडिया ने जीते सभी मैच 

भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय करने में एक भी मैच नहीं गंवाया. पहले रोहित ब्रिगेड ने ग्रुप चरण में 4 में से 3 मैच जीते. एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा और रद्द हो गया. फिर सुपर-8 में टीम इंडिया ने तीनों मैचों में जीत दर्ज की. इसके बाद सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में कदम रखा. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs SA T20 World Cup Final: ‘पनौती’ अंपायर से टीम इंडिया को मिला छुटकारा, फाइनल में रोहित सेना तोड़ेगी ‘अनलकी अंपायर’ का मिथक?

Related posts

IND vs AUS Weather: बारिश में धुल जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच? सेंट लूसिया के मौसम ने बढ़ाई चिंता

nyaayaadmin

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को मिलेगा मौका? इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में बदल जाएगी भारत की प्लेइंग XI

nyaayaadmin

DLS मेथड बनाने वाले Frank Duckworth का निधन, 84 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

nyaayaadmin