30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs PAK: लाहौर में सभी मैच खेलेगी टीम इंडिया, तय हो गया है सब, PCB को BCCI की हां का इंतजार

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल सौंप दिया है. पीसीबी ने भारत के सभी मैच लाहौर में रखे हैं. उसने भारत और पाकिस्तान का मैच 1 मार्च को तय किया है. लेकिन अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से इस पर प्रतिक्रिया नहीं आयी है. लिहाजा पीसीबी और आईसीसी को बीसीसीआई की हां का इंतजार है.

पीटीआई की एक खबर के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट सौंप दिया है. पीसीबी टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में करवाना चाहती है. लाहौर में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए ही भारत के सभी मैच लाहौर में रखे गए हैं. लेकिन अभी इसमें एक सबसे अहम पेंच फंसा हुआ है. बीसीसीआई ने पाकिस्तान में खेलने के लिए हां नहीं की है.

हाईब्रीड मॉडल के तहत हो सकता है चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन –

टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी, इसकी बहुत ही कम संभावना है. पाक बोर्ड और आईसीसी को फिलहाल बीसीसीआई के रिएक्शन का इंतजार है. अगर टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं गई तो चैंपियंस ट्रॉफी हाईब्रीड मॉडल के तहत आयोजित हो सकती है. भारत और पाकिस्तान के मैच किसी अन्य वेन्यू पर आयोजित हो सकते हैं. भारत और पाक के बीच दुबई में मैच खेले जा सकते हैं.

एशिया कप का न्यूट्रल वेन्यू पर हुआ था आयोजन –

इससे पहले भी पाकिस्तान में आयोजित होने वाला टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जा चुका है. एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में हुआ था. लेकिन टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. इस टूर्नामेंट का पहला मैच मुल्तान में खेला गया था. वहीं भारत के मैचों की बात करें तो वो सभी श्रीलंका में आयोजित हुए. भारत और पाकिस्तान का मैच कोलंबो में खेला गया था. टीम इंडिया ने यह मैच जीत लिया था. भारत और पाकिस्तान का एक मैच पल्लेकल में खेला जाना था. जो कि रद्द हो गया था.

यह भी पढ़ें : Champions Trophy 2025: तय हो गई भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख, लाहौर में खेला जाएगा मैच?

Related posts

Watch: चैंपियन बनी टीम इंडिया तो खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ को हवा में उछाला, रोहित-कोहली का था प्लान

nyaayaadmin

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, कुछ ही देर में बिक गए 23 हजार टिकट; युवराज और अफरीदी बिखेरेंगे जलवा

nyaayaadmin

अगर भारत के सेमीफाइनल मैच में हो गई बारिश तो क्या होगा? इस मुकाबले के लिए नहीं है रिजर्व डे

nyaayaadmin