29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs PAK: भारत मैच होते हैं फिक्स…, ICC पर जमकर बरसा इंग्लैंड का दिग्गज; लगाए गंभीर आरोप

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता सालों से चली आ रही है. ICC इवेंट्स में या तो दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा जाता है या फिर शेड्यूल इस तरह से तैयार किया जाता है कि दोनों चिर प्रतिद्वंदी जरूर आमने-सामने आएं. अब इसी संबंध में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड (David Lloyd) ने ICC पर आरोप लगा दिए हैं. क्रिकेट फैंस डेविड लॉयड को क्रिकेट फैंस सालों से कमेंट्री पर सुनते आ रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (ICC) द्वारा भारत-पाक मैचों को पहले से फिक्स करने पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

डेविड लॉयड ने एक पॉडकास्ट पर चर्चा कटे हुए बताया – मैं इस तरीके से किसी मैच को फिक्स किए जाने के खिलाफ हूं. हम क्रिकेट में फिक्सिंग पर लंबी चर्चा कर सकते हैं, भारत-पाक मैच को पहले से शेड्यूल कर दिया जाता है. इस मैच को केवल किसी बड़े इवेंट के लिए फिक्स कर दिया जाता है. यह मैच अपने आप में किसी बड़े इवेंट की तरह है और इसी वजह से भारत-पाक मैच को यह ध्यान में रख शेड्यूल किया जाता है कि लोग उन्हें हर हालत में खेलते हुए देख सकें. इस वर्ल्ड कप में भी आपने शेड्यूल को इसी तरह फिक्स करना चाहा है, जो गलत है.

भारत के मैचों के साथ भी फिक्सिंग

डेविड लॉयड ने यह भी कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के शेड्यूल को भी फिक्स किया गया है. उन्होंने भारत का जिक्र करते हुए बताया कि इस टीम के सभी ग्रुप मैच एक ही जगह पर खेले गए और सभी मुकाबलों को इस हिसाब से फिक्स किया गया कि वे भारत में रात 8 बजे प्रसारित हों. भारत के अलावा अन्य टीमों को कई बार एक से दूसरी जगह जाना पड़ा और उनके समय में भी बदलाव होते रहे.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG GUYANA WEATHER: बारिश से धुल सकता है भारत-इंग्लैंड मैच, रद्द होने पर किसे मिलेगा फायदा; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल?

Related posts

Barbados से वर्ल्ड चैंपियन टीम India को भारत लाने के लिए BCCI ने किया खास इंतजाम Sports LIVE

nyaayaadmin

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान सीरीज पर अपडेट, विदेशी क्रिकेट बोर्ड ने रखा प्रस्ताव; द्विपक्षीय श्रंखला पर लगेगी मुहर?

nyaayaadmin

IND vs ZIM: 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज, जानें शेड्यूल, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स

nyaayaadmin