30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान सीरीज पर अपडेट, विदेशी क्रिकेट बोर्ड ने रखा प्रस्ताव; द्विपक्षीय श्रंखला पर लगेगी मुहर?

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान को क्रिकेट और उससे बाहर की दुनिया में एक-दूसरे का चिर प्रतिद्वंदी माना जाता है. भारतीय टीम ने आखिरी बार पाकिस्तान दौरा साल 2007 में किया था. उसके बाद दोनों टीम ICC टूर्नामेंट्स में आमने-सामने आती रही हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) हमेशा टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार करता रहा है. अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉक्ली ने एक ट्राई सीरीज का प्रस्ताव रखा है, जिसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हों. हॉक्ली ने भारत-पाकिस्तान मैचों के उत्साह को देखते हुए यह प्रस्ताव सामने रखा है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के सीएईओ ने कहा, “भारत और पाकिस्तान लंबे अरसे से चिर प्रतिद्वंदी बने रहे हैं. उनके मैच को लेकर लोगों में हमेशा जबरदस्त उत्साह रहता है. हम दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय और त्रिकोणीय सीरीज का भी समर्थन करते हैं.” हॉक्ली ने यह भी कहा कि इस प्रस्ताव को अमल में लाने के लिए भारत और पाकिस्तान, दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड को साथ मिलकर काम करना होगा. दोनों देश की सरकारों का भी योगदान अहम होगा और इसके आयोजन में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मदद के लिए तत्पर रहेगा.

भारत-पाक मैचों की फिक्सिंग का उठा है मुद्दा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने एक ऐसा मुद्दा छेड़ा है जिसे सच्चाई में तब्दील होने में लंबा समय लग सकता है. मगर टी20 विश्व कप 2024 में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ 6 रन से जीत के बाद एक बड़ा मुद्दा उठाया गया था. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने ICC पर आरोप लगाए कि भारत और पाकिस्तान के मैचों को पहले से फिक्स कर दिया जाता है. उन्होंने यह भी माना कि यह मुकाबला आर्थिक आधार पर फायदे का सौदा है, लेकिन भारत-पाक मैच को पहले से शेड्यूल कर देने से एक खेल के तौर पर क्रिकेट की भावना को ठेस पहुंचती है.

यह भी पढ़ें:

T20 WORLD CUP 2024: टीम इंडिया प्रधानमंत्री मोदी से करेगी मुलाकात, पूरी हो चुकी है ग्रांड वेलकम की तैयारी, ऐसा होगा शेड्यूल

Related posts

T20 WC Super-8 Points Table: जानें दोनों ग्रुप का हाल, किस नंबर पर है कौनसी टीम और सेमीफाइनल का समीकरण

nyaayaadmin

Team India Contract: तुषार-मयंक समेत IPL के इन 7 गेंदबाजों को मिलेगी मोटी सैलरी, BCCI ने कॉन्ट्रैक्ट में किया शामिल

nyaayaadmin

Pakistan: 2500 डॉलर…वर्ल्ड कप की जगह पैसे कमाने पर था पाकिस्तानी खिलाड़ियों का ध्यान? हो गया बड़ा खुलासा

nyaayaadmin