31 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: रचिन रवींद्र के शतक से बैकफुट पर टीम इंडिया, भारतीय गेंदबाजी का हुआ बुरा हाल

Rachin Ravindra Century IND vs NZ 1st Test: रचिन रवींद्र पहली पारी में भारत के लिए दीवार बन गए हैं. उन्होंने बेंगलुरु टेस्ट मैच में शतक लगाकर टीम इंडिया को बैकफुट पर भेज दिया है. यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है. रवींद्र ने अपना शतक 124 गेंद में पूरा किया, जिसके दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के भी लगाए. वो अब भारतीय सरजमीं पर शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास के 21वें खिलाड़ी बन गए हैं.

तीसरे दिन रचिन रवींद्र ने 34 गेंद में 22 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन रवींद्र दूसरे छोर पर डटे रहे. बेंगलुरु टेस्ट के शुरुआती सेशन में डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी और टॉम ब्लंडेल ने भी अपना विकेट गंवाया. इस बीच रवींद्र को टिम सउदी का साथ मिला, तीसरे दिन लंच के समय तक 49 रन बना लिए हैं और उनकी रवींद्र के साथ पार्टनरशिप 122 रनों की हो चुकी है.

12 साल बाद आया शतक

रचिन रवींद्र साल 2012 के बाद भारत में टेस्ट सेंचुरी लगाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज भी हैं. 2012 में रॉस टेलर ने 113 रन की पारी खेली थी और संयोग से वह मैच भी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही खेला गया था. इस मैदान से रवींद्र को कुछ खास लगाव लगता है क्योंकि 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही 108 रन की शानदार पारी खेली थी.

उन्होंने साल 2021 में भारत के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. वो अब तक अपने छोटे से टेस्ट करियर की 19 पारियों में 2 शतक लगा चुके हैं. उनका पहला शतक इसी साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आया था, जब उन्होंने 240 रन बनाते हुए शानदार दोहरा शतक ठोका था. रवींद्र अब तक अपने टेस्ट करियर में 700 से अधिक रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: पहले फिलिप्स और फिर हेनरी का जडेजा ने किया शिकार, न्यूजीलैंड के उड़े होश, देखें वीडियो

Related posts

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से एक दिन पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, चोटिल हो गया ये खूंखार गेंदबाज

nyaayaadmin

रणजी ट्रॉफी के इन स्टार्स को जल्द टीम इंडिया में मिल सकती है जगह, IPL 2025 में मिलेगी मोटी रकम?

nyaayaadmin

IND vs BAN: 7.1 ओवर में 100 रन, सैमसन-सूर्या दो भाई दोनों तबाही; पारी पूरी होने से पहले ही टूटे रिकॉर्ड

nyaayaadmin