29 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: रचिन रवींद्र के शतक से न्यूजीलैंड ने कसा टीम इंडिया पर शिकंजा, पहली पारी में 356 रनों की विशाल बढ़त

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. भारत की पहली पारी महज 46 रनों पर सिमट गई थी, इसलिए पहली पारी में न्यूजीलैंड की कुल बढ़त 356 रनों की हो गई है. किसी टीम के सबसे बड़े हीरो रचिन रवींद्र रहे, जिन्होंने 134 रन बनाते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया. उनके अलावा मेहमान टीम के लिए टिम सउदी और डेवोन कॉनवे ने भी अर्धशतक लगाकर अपना-अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया.

बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था, जिसके कारण टॉस भी नहीं हो पाया. दूसरे दिन टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया, जो भारतीय टीम पर बहुत भारी पड़ा भारत की पूरी टीम 46 रनों पर सिमट गई थी और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए थे.

तीसरे दिन छाए रचिन रवींद्र

कीवी टीम ने तीसरे दिन 180/3 से अपने स्कोर को आगे बढ़ाया. दिन का खेल शुरू होने के कुछ ओवर बाद ही मोहम्मद सिराज ने डेरिल मिचेल को आउट कर दिया. उनके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरे, जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 7 विकेट पर 233 रन हो गया था. रचिन रवींद्र ने 124 गेंद में अपना शतक पूरा किया और उनकी टिम सउदी के साथ 137 रनों की बेहतरीन पार्टनरशिप की. रवींद्र और सउदी ने मिलकर टीम का स्कोर 350 रनों के पार पहुंचाया.

भारतीय गेंदबाजी का निकला दम

तीसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल, मैट हेनरी और ग्लेन फिलिप्स का विकेट जल्दी हासिल कर लिया था. मगर उसके बाद आखिरी तीन विकेटों के बीच 169 रन बने. कुलदीप यादव तीन विकेट जरूर लिए, लेकिन उनकी जमकर धुनाई भी हुई. उन्होंने 5 से भी अधिक के इकॉनमी रेट से रन लुटाए. रवींद्र जडेजा ने भी 3 विकेट लिए और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लेने में सफलता पाई. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर को भारत नहीं पाक टीम की सता रही चिंता, बोले – पाकिस्तान को ये क्या…

Related posts

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश में जान का खतरा? इस वजह से शाकिब अल हसन ने लिया संन्यास, जानें इनसाइड स्टोरी

nyaayaadmin

कानपुर में खेलने से टीम इंडिया ने किया मना? भारत-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट पर मंडराए संकट के बादल

nyaayaadmin

ये रहे IPL के 3 सबसे बड़े विवाद, चेन्नई-राजस्थान पर लगा बैन तो शाहरुख खान पर भी जमकर मचा था बवाल

nyaayaadmin