31 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के शेड्यूल का हुआ एलान, अहमदाबाद में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

INDW vs NZW ODI Series Schedule: भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई ने भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का एलान कर दिया है. इस सीरीज का आगाज 24 अक्टूबर से हो रहा है. इस समय भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम संयुक्त अरब अमीरात में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही हैं. दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 58 रनों के बड़े अंतर से हराया. अब दोनों टीमें भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगी.

भारत- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का आगाज 24 अक्टूबर को होगा. इसके बाद दोनों टीमें 27 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी. जबकि सीरीज का तीसरा वनडे 29 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं, भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के तीनों वनडे अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे.

इससे पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम ने 2022 में भारत का दौरा किया था. तब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज 4-1 से अपने नाम किया था. हालांकि, पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने भारत को 58 रनों के बड़े अंतर से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 160 रनों का स्कोर बनाया. भारत के सामने 161 रनों का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय टीम 19 ओवर में महज 102 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारतीय टीम को 58 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. अब भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राहें बेहद मुश्किल हो गईं हैं. भारतीय फैंस दुआ कर रहे हैं कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को आखिरी लीग मुकाबले में हरा दें. अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार जाती है तो भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी.

ये भी पढ़ें-

बेन स्टोक्स, वानिंदू हसारंगा से हार्दिक पांड्या तक… वर्ल्ड क्रिकेट के मौजूदा टॉप-10 ऑलराउंडर्स, जानें आंकड़ों जुबानी

Babar Azam: ‘इस बार बलि का बकरा नहीं, GOAT को ही काट दिया…’, बाबर आजम पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

Related posts

IND vs BAN: कोहली-गंभीर के इंटरव्यू में बदला माहौल, जानें क्यों आया ‘भीगे बादाम’ का जिक्र

nyaayaadmin

IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में करोड़ों में बिक सकते हैं ये दो गेंदबाज, दिलीप ट्रॉफी में बरपाया कहर

nyaayaadmin

अचानक नई टीम इंडिया का हुआ एलान, रॉबिन उथप्पा को बनाया गया कप्तान!

nyaayaadmin