30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया, दर्ज हो गये ये 5 अनचाहे रिकॉर्ड

IND vs NZ Stats & Records: बैंगलुरू में भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. इसके बाद दूसरे दिन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का जादू देखने को मिला. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया महज 46 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए. वहीं, न्यूजीलैंड के लिए मैट हैनरी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. विलियम ओरूके को 4 कामयाबी मिली. टिम साउथी ने 1 विकेट अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 46 रनों पर सिमटने के बाद भारत के नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं. हम नजर डालेंगे उन 5 अनचाहे रिकॉर्ड पर जो भारत के नाम पहली पारी में दर्ज हो गया है.

भारत का अपने घरेलू मैदान पर सबसे कम स्कोर

यह भारत का अपने घरेलू मैदान पर सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भारतीय टीम 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 75 रनों पर सिमट गई थी. वहीं, यह मुकाबला दिल्ली में खेला गया था. भारत का टेस्ट इतिहास में सबसे कम स्कोर 36 रन है. जबकि दूसरा सबसे कम स्कोर 42 रन है. इस तरह टेस्ट इतिहास में भारत ने अपना तीसरा सबसे कम स्कोर बनाया.

टॉप-7 बल्लेबाजों के सबसे ज्यादा जीरो

बैंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भारत के टॉप-7 बल्लेबाजों में 4 बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल सके. विराट कोहली के अलावा सरफराज खान, केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा जीरो पर आउट हो गए. टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ है जब भारतीय टीम के टॉप-7 बल्लेबाजों में 4 बल्लेबाज जीरो पर पवैलियन लौटे.

भारत के टॉप-4 बल्लेबाजों का सबसे कम स्कोर

भारत के टॉप-4 बल्लेबाजों की बात करें तो यशस्वी जायसवाल 13 रन, रोहित शर्मा 2 रन, विराट कोहली और सरफराज खान बिना कोई रन बनाए चलते बने. इस तरह भारत के टॉप-4 बल्लेबाज महज 15 रन जोड़ सके. इससे पहले दिसंबर 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ टॉप-4 बल्लेबाज महज 10 रन बना सके थे.

6 विकेट पर दूसरा सबसे कम स्कोर

भारत के टॉप-6 बल्लेबाज महज 34 रन जोड़ सके. यह भारत के टॉप-6 बल्लेबाजों का अपने घरेलू सरजमीं पर दूसरा सबसे कम स्कोर है. वहीं, टेस्ट इतिहास में भारत के टॉप-6 बल्लेबाजों का छठा सबसे कम स्कोर है.

एशियाई सरजमीं पर सबसे कम स्कोर

यह भारत का एशियाई सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सबसे कम स्कोर है. इससे पहले वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान का खिलाफ 1986 में 53 रनों का स्कोर बनाया था. यह एशियाई सरजमीं पर टेस्ट मैचों में सबसे कम स्कोर था, लेकिन अब यह अनचाहा रिकॉर्ड भारत के नाम दर्ज हो गया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फैसलाबाद में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 53 रनों पर सिमट गई थी. जबकि पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 59 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह टेस्ट 2002 में खेला गया था.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ 1st Test: 55 साल बाद टीम इंडिया की हुई इतनी बुरी हालत, न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में दिन में दिखा डाले तारे

IND vs NZ: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का ‘आतंक’, सिर्फ 46 रनों पर टीम इंडिया ढेर; 5 बल्लेबाज जीरो पर आउट

Related posts

Irani Cup 2024: रेस्ट ऑफ इंडिया ने जीता टॉस, पहले बैटिंग के लिए उतरी मुंबई; ईशान किशन प्लेइंग 11 से बाहर

nyaayaadmin

‘एमएस धोनी साहब के लिए…’, ये क्या कह गए मोहम्मद कैफ; IPL 2024 को लेकर दिया हैरतअंगेज बयान

nyaayaadmin

ENG vs AUS: दूसरे वनडे में इंग्लैंड के गेंदबाजों का कमाल, ऑस्ट्रेलिया 270 पर ढेर; अंतिम विकेट के लिए हुई 49 रनों की साझेदारी

nyaayaadmin