32 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: टीम इंडिया अब भी जीत सकती है बेंगलुरु टेस्ट, गौतम गंभीर मैदान के बाहर से पलट देंगे मैच!

IND vs NZ 1st Test: भारत-न्यूजीलैंड का पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन दूसरे दिन कीवी गेंदबाजों ने ऐसा कहर बरपाया कि पूरी भारतीय टीम ही 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. बेंगलुरु टेस्ट में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 3 विकेट पर 180 रन बना लिए थे, उसकी कुल बढ़त 134 रनों की हो चुकी है. इससे सवाल उठने लगा है कि क्या टीम इंडिया अब भी पहला टेस्ट मैच जीत सकती है?

टीम की मानसिकता भारत का सबसे बड़ा हथियार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शुरू होने से पूर्व टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी रणनीतियां स्पष्ट कर दी थीं. गंभीर का कहना था कि भारतीय टीम चाहे 100 रन ही क्यों ना बनाए, लेकिन वो एग्रेसिव क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ेंगे. उनके अनुसार यदि टीम 100 रन पर भी सिमट जाती है, तो भारत की गेंदबाजी उसी हिसाब से स्थिति को हैंडल करेगी. इसका मतलब गंभीर की जुझारू रणनीतियां मैदान के बाहर से भी मैच का रुख पलटने में सक्षम हो सकती हैं. कोच के अलावा रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी में आक्रामक बल्लेबाजी करने के अलावा टीम को एग्रेसिव अंदाज में ही लीड करते आए हैं.

कानपुर टेस्ट की याद अब भी ताजा

कानपुर में हुए भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच की याद अब भी टीम इंडिया के अंदर ताजा होगी. उस भिड़ंत में भारतीय टीम ने 3 दिन बारिश की भेंट चढ़ने के बाद आखिरी 2 दिन में ही खेल समाप्त कर दिया था. इंग्लैंड इन दिनों ‘बैजबॉल’ क्रिकेट खेलता है, लेकिन भारत के खेल में उससे भी अधिक आक्रामकता नजर आई. इसी शानदार खेल के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया था. भारतीय टीम उसी तरह का खेल दिखाती है तो अब भी न्यूजीलैंड को धराशाई कर सकती है.

भारत के पास खूब सारे विकेट टेकर गेंदबाज

सबसे गौर करने वाली बात ये है कि भारतीय टीम के पास खूब सारे विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह किसी भी क्षण मैच का रुख पलटने में सक्षम हैं, जो अब तक मौजूदा टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी विकेट नहीं ले सके हैं. ‘प्रोफेसर’ के नाम से मशहूर रविचंद्रन अश्विन का 500 टेस्ट विकेट से ज्यादा का अनुभव भी टीम इंडिया को अब भी जीत दिला सकता है. वहीं कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज से भी मैच अहम मौकों पर विकेट लेने में माहिर हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: गजब! जोफ्रा आर्चर ने 10 साल पहले कर दी थी भारत के 46 रनों पर ऑलआउट होने की भविष्यवाणी, खूब वायरल हो रहा ट्वीट

Related posts

Kamran Ghulam: कामरान गुलाम के शतक पर सामने आया बाबर आजम का पहला रिएक्शन, कह डाली बहुत बड़ी बात

nyaayaadmin

बाबर आजम के ड्रॉप होने पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, कोहली को भी लपेटा

nyaayaadmin

‘रोहित शर्मा को कप्तान…’, IPL 2025 से पहले दिग्गज ने RCB को दी चौंकाने वाली सलाह

nyaayaadmin