29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG Semifinal: भारत-इंग्लैंड मैच के लिए नहीं रखा गया रिजर्व डे, जानें क्या है कारण

T20 World Cup 2024 IND vs ENG: टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा.भारत और इंग्लैंड की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी. वहीं पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है. लेकिन दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर यह मैच बारिश की वजह से प्रभावित हुआ तो नतीजे के लिए फैंस को इंतजार करना पड़ सकता है.

टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला त्रिनिदाद में आयोजित होगा. अगर इस मैच के दौरान बारिश हुई तो इसके लिए अतिरिक्त समय मिलेगा. अगर ज्यादा बारिश की वजह से मैच न भी हो सका तो रिजर्व डे पर खेला जा सकेगा. लेकिन दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है.

भारत-इंग्लैंड मैच के लिए क्यों नहीं रखा गया रिजर्व डे –

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना में गुरुवार को खेला जाना है. वहीं इसके बाद शनिवार को फाइनल मैच खेला जाना है. दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच एक ही दिन का समय है. इस वजह से दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर यह मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो टीम इंडिया फाइनल में चली जाएगी. भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है.

गुयाना में बारिश की संभावना –

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच के दौरान बारिश की संभावना है. अगर ज्यादा बारिश हुई तो मैच रद्द हो जाएगा. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया बिना खेले ही फाइनल में पहुंच सकती है. भारत का इस टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. टीम इंडिया एक भी मैच नहीं हारी है. लिहाजा इंग्लैंड अगर मैच खेलती भी है तो उसके लिए जीत आसान नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा बने महान कप्तान, एमएस धोनी जैसे दिग्गज भी नहीं बना सके यह रिकॉर्ड

Related posts

Virat Kohli ICC Trophy: विराट कोहली ने रचा इतिहास, ICC ट्रॉफी के मामले में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

nyaayaadmin

IND vs ZIM: रियान पराग से अभिषेक शर्मा तक, इन IPL स्टार्स को ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया में मिल सकती है जगह

nyaayaadmin

SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रखा कदम, अफगानिस्तान को हराकर रचा इतिहास 

nyaayaadmin