29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG Semi Final 2: अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो किसे मिलेगी फाइनल में जगह, जानें क्या है नियम

T20 World Cup 2024 Semi Final 2: भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच गुयाना में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है. भारत ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. इस मुकाबले में इंग्लैंड के लिए जीत आसान नहीं होगी. उसे कड़ी चुनौती मिलेगी. अगर सेमीफाइनल मैच के नियमों की बात करें तो इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर बारिश हुई तो टीम इंडिया को फायदा हो जाएगा.

भारत ने अपने सभी ग्रुप मैच जीते थे. इसके बाद उसने सुपर 8 के सभी मैच जीते. अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला होगा. इंग्लैंड की बात करें तो सुपर 8 में 3 मैच खेले थे और 2 में जीत दर्ज की थी. टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए नहीं रखा गया रिजर्व डे –

टी20 विश्व कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर यह मुकाबला बारिश की वजह से प्रभावित हुआ तो इसके लिए अतिरिक्त समय रखा गया है. इस मैच के लिए 250 मिनट एक्स्ट्रा रखे गए हैं. वहीं पहले सेमीफाइनल मैच के लिए 60 मिनट का एस्क्ट्रा टाइम है. इसके साथ ही रिजर्व डे भी रखा गया है. 

बारिश की वजह से रद्द हुआ सेमीफाइनल तो भारत को होगा फायदा –

अगर भारत और इंग्लैंड का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया तो कप्तान रोहित शर्मा को फायदा हो जाएगा. उनकी टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी. नियमों के मुताबिक दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. इस वजह से पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में जाएगी. टीम इंडिया सुपर 8 के ग्रुप 1 की पॉइंट टेबल में टॉप पर है. भारत ने 3 मैच खेले और सभी जीते हैं.

यह भी पढ़ें : SA vs AFG Semi Final 1: जिसके खिलाफ कभी नहीं जीता मैच उससे मुकाबला, अफगानिस्तान के लिए आसान नहीं होगा सेमीफाइनल

Related posts

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, T20 World Cup Champions का इस तरह हुआ स्वागत; देखें वीडियो

nyaayaadmin

IND vs ENG Weather: टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल में भारत बनाएगा जगह?, ‘इंद्रदेव’ का मिल सकता है आशीर्वाद

nyaayaadmin

Photos: बारबाडोस से दिल्ली के लिए ट्रॉफी के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, देखें लेटेस्ट फोटो

nyaayaadmin