28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG Semi Final: बारिश हुई तो कितने बजे से कटेंगे ओवर? ये रहा भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल का पूरा गणित

T20 World Cup 2024 IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच कुछ ही घंटों बाद टी20 विश्व कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इसे दक्षिण अफ्रीका ने जीता और फाइनल में जगह बना ली. इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था. लेकिन भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. अगर बारिश आई तो मैच के दौरान दिक्कत हो सकती है. हालांकि इस मुकाबले के लिए आईसीसी ने अतिरिक्त समय रखा है. इसके साथ ओवरों की कटौती को लेकर भी नियम बताया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच गयाना में मैच खेला जाना है. इस मुकाबले के दौरान बारिश होने की संभावना है. अगर टॉस से पहले बारिश हुई तो मैच में देरी हो सकती है. अहम बात यह है कि इस मैच के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है. सेमीफाइनल और फाइनल मैच के बीच महज एक दिन का गैप है. इसी वजह से इसके लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया.

कब से कटने शुरू होंगे ओवर –

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के लिए काफी अतिरिक्त समय रखा गया है. यह मुकाबला भारत के समय के मुताबिक रात 8 बजे से खेला जाना है. अगर लगातार बारिश हुई और वह नहीं रुकी तो रात 12.10 बजे के बाद से ओवरों में कौटती शुरू हो जाएगी. 

10-10 ओवरों के मैच के लिए भी तय हुआ कटऑफ टाइम –

भारत और इंग्लैंड के बीच बारिश आने की स्थिति में 10-10 ओवरों का मैच भी खेला जा सकता है. इसके लिएरात 01.44 बजे तक का कट ऑफ टाइम तय किया है. इसके अलावा भी कई तरह के नियम रखे गए हैं.

अगर 10 ओवरों का भी नहीं हुआ मैच तो भारत को फाइनल में मिलेगी जगह –

भारत-इंग्लैंड मैच अगर बारिश की वजह से रद्द हुआ तो रोहित शर्मा की टीम को फायदा हो जाएगा. टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी और यहां उसका दक्षिण अफ्रीका से सामना होगा. दरअसल दूसरा सेमीफाइनल मैच रद्द होने की स्थिति में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम को फाइनल में जाने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Semi Final: इंग्लैंड के खिलाफ होगा ‘असली खेल’, टीम इंडिया की ये हो सकती है प्लेइंग 11

Related posts

IND vs SA : Virat Kohli ने T20 World Cup जीतने के बाद की T20 से संन्यास की घोषणा | Sports LIVE

nyaayaadmin

Smriti Mandhana Century: मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा लगातार दूसरा शतक, टूट गए कई रिकॉर्ड

nyaayaadmin

Watch: रोहित शर्मा ने बिना कुछ कहे उतार दी ऑस्ट्रेलिया की इज्जत! देखें वायरल वीडियो

nyaayaadmin