29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG Guyana Weather: बारिश से धुल सकता है भारत-इंग्लैंड मैच, रद्द होने पर किसे मिलेगा फायदा; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल?

IND vs ENG Guyana Weather: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल वेस्टइंडीज के गुयाना (Guyana) में स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों का यह मैच वेस्टइंडीज के समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होना है. दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे का न होना, टूर्नामेंट की शुरुआत से ही चर्चा का विषय बना हुआ है. अब क्रिकेट से जुड़ा हर एक व्यक्ति इस सवाल का जवाब जानना चाह रहा है कि अगर दूसरा सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो कौन सी टीम फाइनल में जाएगी? गुयाना में पिछले 12 घंटों से बारिश हो रही है, जिसके चलते भारत और इंग्लैंड का मैच रद्द होने की संभावना बहुत बढ़ गई है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?

27 जून के दिन गुयाना में भारी बारिश का अनुमान है और 26 जून को भी वहां लगातार बारिश होती रही है. वेस्टइंडीज के समयानुसार भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा और मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले बारिश होने की संभावना 61 प्रतिशत है. वहीं दोपहर 12 बजे तक भी 50 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. हालांकि एक बजे आसमान साफ रह सकता है, लेकिन शाम 4 बजे फिर से बादल ठीक मैदान के ऊपर गरज सकते हैं. यदि मौसम का अनुमान सही रहता है तो दूसरा सेमीफाइनल रद्द किया जा सकता है.

नहीं है कोई रिजर्व डे

ICC द्वारा तैयार किए गए शेड्यूल की क्रिकेट जगत में जमकर आलोचना हो रही है. अब तक टी20 वर्ल्ड कप के कई मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. टूर्नामेंट शुरू होने से पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट संघ ने घोषणा की थी कि दूसरे सेमीफाइनल मैच को हर हालत में 27 जून को पूरा करवाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा. इसके लिए मैच के समय में 250 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम जोड़ा गया था. मौसम का अनुमान देखते हुए ऐसा लगता है जैसे ये 250 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम किसी काम नहीं आने वाला.

मैच रद्द होने पर क्या होगा?

नियमों के अनुसार मैच का परिणाम आने के लिए दोनों टीमों को कम से कम 10-10 ओवर खेलने होंगे. मगर बारिश के चलते यदि मैच शुरू ही नहीं हो पाता है तो भारत बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा. टीम इंडिया को इसलिए फाइनल का टिकट मिल जाएगा क्योंकि उसने सुपर-8 की टेबल में इंग्लैंड से ज्यादा पॉइंट बटोरे थे.

यह भी पढ़ें:

TEAM INDIA SQUAD: जिम्बाब्वे दौरे के लिए बदली टीम इंडिया; युवा खिलाड़ी से छीना गया डेब्यू का मौका; शिवम दुबे करेंगे रिप्लेस

Related posts

World Cup: क्रिकेट का सबसे बकवास रूल! 22 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ हुआ था बहुत बड़ा धोखा; जानें पूरा किस्सा

nyaayaadmin

Inzamam Ul Haq: हम अपने दिमाग का इस्तेमाल करेंगे लेकिन… रोहित शर्मा के बयान पर इंजमाम उल हक ने किया पलटवार

nyaayaadmin

ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका के इन तीन गेंदबाजों ने पलटा गेम, पढ़ें कैसे आखिरी 3 ओवरों में इंग्लैंड को रुलाया

nyaayaadmin