29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को मिलेगा मौका? इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में बदल जाएगी भारत की प्लेइंग XI

India Playing 11 Against England in Semi Final: फटाफट क्रिकेट के वैश्विक टूर्नामेंट यानी टी20 वर्ल्ड कप अब खत्म होने वाला है. भारतीय समय के अनुसार, 27 जून की सुबह टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. फिर उसी रात में दूसरा सेमीफाइनल होगा. 2024 टी20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच भिड़ंत होगी. वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. यहां जानें सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को मिलेगा मौका?

सेमीफाइनल मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि, किंग कोहली की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है. वह इस टूर्नामेंट में अब तक उम्मीद के मुताबिक, प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. फिर भी सेमीफाइनल में कप्तान रोहित एक बार फिर उनपर भरोसा कर सकते हैं. ऐसे में यशस्वी जायसवाल को एक बार फिर बेंच पर ही बैठना पड़ सकता है. 

तीन नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिखेंगे. इसके बाद टी20 फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आएंगे. वहीं पांच नंबर पर एक बार फिर शिवम दुबे खेल सकते हैं. ऐसे में संजू सैमसन को भी बेंच पर ही बैठना होगा. फिर हार्दिक पांड्या एक्शन में दिखेंगे. हार्दिक इस विश्व कप में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी रहे हैं. 

फिर तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित

स्पिन विभाग में एक बार फिर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की तिकड़ी एक्शन में दिख सकती है. इसका कारण यह है कि जडेजा और अक्षर बल्ले से भी टीम के लिए योगदान दे सकते हैं. वहीं तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह दिखेंगे. इन दोनों का साथ देने के लिए हार्दिक पांड्या भी टीम में मौजूद हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह. 

Related posts

IND vs ZIM: 6 जुलाई से भारत-जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज, जानें शेड्यूल, ब्रॉडकास्ट और स्ट्रीमिंग डिटेल्स

nyaayaadmin

ट्रॉफी ले साथ दिल्ली पहुंचे चैंपियन, एयरपोर्ट टीम इंडिया का ग्रैंड वेलकम

nyaayaadmin

SA vs AFG Semi Final: उदास चेहरे और नम आंखें, सेमीफाइनल की हार ने तोड़ा दिल, अफगान ड्रेसिंग रूम में मातम

nyaayaadmin